EX. VIDEO : पटना के METRO से 2700 में 20 जोड़े जूते-पर्स साथ ले गए, लेकिन आप ऐसा न करना

पटना (शिल्पी सिंह) : कहा जाता है – सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. ऐसा ही एक मामला पटना में फुटवेयर के बड़े शोरूम ‘मेट्रो’ में सामने आया है. मेट्रो फुटवेयर शोरूम, फ्रेज़र रोड में दो जालसाज बड़ी आसानी से दुकानदार को 27300 रुपये का चूना लगा कर चंपत हो गये. हालांकि इस मामले को चोरी या लूट नहीं कहा जा सकता. इसे हाथों की सफाई या चकमा देना कहा जा सकता है. सीसीटीवी फुटेज में जब इस घटना को अंजाम देने का तरीका देखा गया, तो लोग हैरान रह गये.

कैसे हुई घटना :

12.56 बजे : दो युवक आते हैं, इसमें से एक युवक के कंधे पर ऑरेंज रंग का गमछा है और दूसरा व्हाइट व ब्लैक कलर की टीशर्ट पहने हुए है. दोनों ने 20 जोड़े जूते और चप्पलों के साथ पर्स की खरीदारी की.

12.58 बजे : खरीदारी के बाद दोनों बिलिंग काउंटर पर जाकर अलग-अलग खड़े हो जाते हैं. आपस में पैसे गिनते हैं और कुछ कानाफूसी भी करते हैं.

12.58 से लेकर 1.05 बजे : वो दोनों बारी-बारी से 5-6 बार एक ही पैसे को गिनते हैं. सीसीटीवी फुटेज में दोनों के हाव-भाव कुछ अच्छे नहीं दिख रहे थे.

1.05 बजे : एक युवक पैसा कैश काउंटर पर देता है. काउंटर बिलिंग स्टाफ कैश को गिन कर रखता है.

1.07 बजे : वो वापस काउंटर से कैश मांगता है और बोलता है कि एक बार फिर से काउंट करना है. काउंटर बिलिंग स्टाफ कैश दे देता है. दोनों बदमाश युवक कैश को दो भागों में डिवाइड कर काउंट करते हैं.

1.08 बजे : मौका देख उसका दूसरा दोस्त काउंटर पर के दूसरे स्टाफ को बेल्ट चेक करने के बहाने अपने पास बुलाता है और अपनी बातों में उलझाता है. हालांकि उसने बेल्ट ख़रीदी नहीं. इस दौरान कंधे पर गमछा रखे दूसरे युवक ने बिलिंग स्टाफ से बूट पोलिश मांगा और जैसे ही बिलिंग स्टाफ पीछे मुड़ता है, युवक बड़ी सफाई से आधे बांटे गये रुपये को गमछे में छुपा लेता है. ये काम इतनी सफाई से की गयी है कि आप वीडियो फुटेज देख कर दंग रह जायेंगे. 2 सेकंड में जिस सावधानी से बदमाशों ने चकमा दिया वो आश्चर्यजनक था.

1.09 बजे : बड़ी सूझ-बूझ के साथ पहला युवक पीछे हट गमछे से पैसा निकाल कर दूसरे युवक को देता है. दूसरा युवक बड़ी चालाकी से मोबाइल निकालने के बहाने पैसे को पॉकेट में रखता है. दोनों को देख कर उनके प्रोफेशनल बदमाश होने की आशंका जतायी जा रही है.

1.10 बजे : दोनों बदमाश युवक सामान लेकर बड़ी तेज़ी से दुकान से निकलते हैं. तब तक दुकान के काउंटर बिलिंग स्टाफ इस घटना से अंजान थे.

1.14 बजे : दुकान के काउंटर स्टाफ अमन कुमार को इस हेराफेरी का पता तब चला जब उसने दूसरे ग्राहकों को पैसे देने के लिए कैश बॉक्स खोला. उन दो युवकों द्वारा दिये गये रुपये पर उसकी नजर पड़ी. रुपये को देखकर स्टाफ को कुछ शक हुआ. रुपये उठा कर उसने फिर से गिना तो बिल से रुपया काफी कम था. बिल के अनुसार 30,000 की खरीदारी हुई, लेकिन रुपये मात्र 2700 ही काउंटर पर जमा थे. मतलब बाकी पैसे वे चकमा देकर ले उड़े.

फिर CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

घटना के बाद शोरूम मैनेजर किशन कुमार, अमन कुमार समेत अन्य स्टाफ CCTV फुटेज निकालते हैं. और बिना समय गंवाए नजदीकी कोतवाली थाना में मामले की जानकारी देते हैं. पर पुलिस वाले इसे दुकान वाले की लापरवाही समझ कर कुछ अनदेखा करते है. किशन कुमार ने बातचीत में कहा कि पुलिस इस पर कार्यवाही करे ना करे पर मै चाहता हूं कि ये वीडियो वायरल हो. और पटना के हर व्यापारी तकपहुंचे. ताकि किसी के साथ ऐसी घटना दुबारा ना हो.

अब आप यहां क्लिक कर देखें EXCLUSIVE वीडियो

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*