सावधान ! बक्सर में ATM से निकल रहे नकली नोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के बक्सर के डुमराव इलाके में उस वक्त लोग सकते में आ गए जब एक बैंक के ATM से अचानक नकली और क्षतिग्रस्त नोट निकलने लगे. मामला डुमराव के चौगाई बाजार का है जहां इंडिया 1 एटीएम से पैसा निकाल रहे लोगों ने शिकायत किया कि एटीएम से नकली नोट निकल रहा है.

पैसा निकालने के लिए पहुंचे दो-दो लोगों ने शिकायत किया है कि ATM से 2 हजार का जाली नोट या क्षतिग्रस्त नोट प्राप्त हो रहा है. इसको देखते हुए लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. मौके पर आसपास के कई लोग इकठ्ठा हो गए. सभी एटीएम से निकल रहे जाली नोट को देखकर हैरान थे.

इस दौरान स्थानीय मुरार थाना पुलिस गस्ती के लिए निकली थी, इस दौरान लोगों ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने एटीएम के पास जाकर मामले की छानबीन की. पुलिस और मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए एक युवक ने बताया कि वो दो टर्म करके 3- 3 हजार निकाल रहा था. इस दौरान एटीएम से एक कटा फटा और टेप से सटा हुआ 2 हजार का नोट भी निकला.

वहीं पैसा निकालने आये एक अन्य युवक राजेश कुमार ने शिकायत करते हुए कहा कि वो पैसा निकालने के लिए आया था, लेकिन चार-चार हजार निकालने के क्रम में 6 हजार के नोट सही पाए गए. जबकि दो हजार का एक नोट जाली निकला. युवक ने जब इस सन्दर्भ में अगल बगल के लोगों को बताया तो मालूम चला कि इस एटीएम पर न कोई गार्ड है और न ही इसका कुछ अता पता है. पीड़ित युवकों ने इसकी जानकारी मौके पर पहुंची पुलिस को दी.

इस सन्दर्भ में मुरार थाना के सब इंस्पेक्टर ने कहा कि हमे इस मामले की जानकारी मिली, जिसके बाद हमने वहां जाकर इसकी जानकारी ली. इस दौरान पुलिस ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस कुछ नहीं कर सकती है. ये बैंक का मामला है ये बैंक ही कुछ कर सकती है. पुलिस ने कहा कि जिस एटीएम से शिकायत आ रही है, उसमें न कोई गार्ड है और उसका बैंक कहां है इसकी भी जानकारी हमें नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*