पटना के लोगों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू होगी आयकर गोलंबर-बोरिंग रोड-कुर्जी मोड़ बस सेवा

बीएसआरटीसी की नगर सेवा के इस नवसृजित रूट संख्या 500 में 13 स्टाॅपेज होंगे और चार बसें दौड़ेंगी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज से आयकर गोलंबर- बोरिंग रोड – कुर्जी मोड़ बस सेवा शुरू होगी. इसके अंतर्गत आयकर गोलंबर से बेली रोड होकर हड़ताली मोड़, वहां से बोरिंग कैनाल रोड होकर सहदेव महतो मार्ग से एसके पुरी  पार्क चेक पोस्ट और वहां से बोरिंग रोड से एनएन कॉलेज, पानी टंकी मोड़ व अल्पना मार्केट होते हुए पाटलिपुत्रा गोलंबर, पॉलिटेक्निक मोड़ और पीएम मॉल होते हुए कुर्जी मोड़ तक जायेगी.

बीएसआरटीसी की नगर सेवा के इस नवसृजित रूट संख्या 500 में 13 स्टाॅपेज होंगे और चार बसें दौड़ेंगी. न्यूनतम किराया पांच रुपये ओर अधिकतम 10 रुपये होगी. दोपहर 12.30 बजे में आयकर गोलंबर क्यू शेल्टर से हरी झंडी दिखा कर इस बस सेवा को रवाना किया जायेगा.

विदित हो कि पहले हाइकोर्ट मोड़ से बोरिंग रोड चौराहा और राजापुर पुल होते हुए इस रूट की बसों को ले जाने की योजना थी, लेकिन बोरिंग रोड चौराहा पर बड़े बस को घुमाने में आने वाली व्यावहारिक समस्या को ध्यान में रखते हुए मार्ग को बदलना पड़ा.

नैक मान्यता और कर्मियों के खाली पदों को भरने का प्रयास करे विवि: राज्यपाल

आपको बता दें कि  राज्यपाल लालजी टंडन ने राज्य में उच्च शिक्षा की व्यवस्था को सुधारने के लिए व्यापक स्तर पर एक-एक विश्वविद्यालय की अलग से समीक्षा बैठक शुरू की है. इसी क्रम में शुक्रवार को मुंगेर विश्वविद्यालय की समीक्षा की गयी. इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि नैक मान्यता के लिए आधारभूत संरचना विकसित करने की जरूरत है.

इसके लिए राज्य सरकार सभी स्तर पर मदद करने के लिए तैयार है, तो फिर विश्वविद्यालय के स्तर पर शिथिलता क्यों बरती जा रही है. संस्थान के स्तर पर इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने मुंगेर विश्वविद्यालय के कॉलेजों में भी नैक मान्यता के प्रति अपेक्षित सजगता में कमी पर चिंता व्यक्त की और कुलपति को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*