गरीब रथ एक्सप्रेस में गन प्वाइंट पर महिला से लूट

बक्सर (शशांक सिंह) : भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल को जाने वाली 22405 अप गरीब रथ एक्सप्रेस में हथियार के बल पर अपराधियों ने लूटपाट की. लूट की इस वारदात को बक्सर में अंजाम दिया गया. घटना बक्सर स्टेशन से ट्रेन के खुलते ही मध्य रात्रि करीब 1 बजकर 55 मिनट पर घटित हुई. तीन-चार की संख्या में मौजूद नकाबपोश लुटेरे हथियारों से लैस होकर ट्रेन में दाखिल हुए थे.

लुटेरों ने ग्रेटर नोएडा की रहने वाली अमृता मिश्रा व उनके पति राहुल मिश्रा के अलावा अन्य यात्रियों को भी अपना शिकार बनाया. इस दौरान अमृता व उनके पति राहुल से लुटेरों ने बैंक पासबुक, प्रॉपर्टी के कागजात, आईडी कार्ड और पांच हजार रुपये नकद लूट लिए. घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे आराम से चलते बने. करीब 15 मिनट तक लुटेरे उत्पात मचाते रहे. लेकिन, ट्रेन की एस्कॉर्ट पार्टी से लेकर ट्रेन के गार्ड या टीटीई तक घटना से बेखबर रहे.

पीड़िता द्वारा दर्ज कराया गया FIR

सुबह करीब 8 बजे ट्रेन के कानपुर सेंट्रल पहुंचने पर पीड़िता ने एफआईआर दर्ज कराई. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि गरीबरथ एक्सप्रेस बक्सर में 1 बजकर 42 मिनट पर पहुंची थी. ट्रेन के कोच संख्या G—13 में बर्थ नंबर 65 और 66 पर अपने पति और बच्ची के साथ सफर कर रही थी. स्टेशन से ट्रेन के चलते ही तीन—चार हथियारबंद लुटेरों ने उनसे लूटपाट की. कानपुर सेंट्रल के जीआरपी इंचार्ज ने जीरो एफआईआर दर्ज करने के बाद उसे बक्सर ट्रांसफर कर दिया है. बता दें कि इसके पूर्व में भी बक्सर व जमानिया स्टेशन के बीच में राजधानी एक्सप्रेस में लूट की वारदात हुई थी.

क्या कहते हैं रेल एसपी

मामले में रेल एसपी जितेंद मिश्रा ने बताया कि घटना की सूचना उन्हें मिली है. हालांकि उन्होंने घटना में हथियार के इस्तेमाल पर संदेह जताया. कहा कि घटना की छानबीन की जा रही है. अपराधियों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*