बिहार में बदला मौसम का मिजाज, आसमान में छाये काले बादल, कई इलाकों में ओलावृष्टि

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार और कई इलाकों में मौसम में गजब का बदलाव हुआ है. बताया जा रहा है कि आसमान में काले बादल छाये हुए हैं. कई इलाकों में तो ओलावृष्टि भी हो रही है.  हालांकि मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया था. बिहार के कई जिलों में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ कई हिस्सों में बारिश. साथ ही कई जिले में ओलावृष्टि से फसल को क्षति भी हो रहा है. मौसम में बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई है.

मौसम में बदलाव से लोगों को ठंड का एहसास करा दिया. हाल के दिनों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. हालांकि ऐसा मौसम कई दिनों से चल रहा है. अप्रैल के दूसरे सप्ताह में मौसम में बदलाव से लोग ठंड से बचते भी नजर आने लगे हैं. मौसम के उत्तर बिहार में करवट लेने की सूचना है. कई दिनों से लोगों को सुबह व शाम ठंड का एहसास हो रहा है.

सीतामढ़ी में आंधी- तूफ़ान के साथ हो रही है ओलावृष्टि. ओलावृष्टि से फसलो का होगा भारी नुकसान. वहीँ दरभंगा में मौसम ने आज सुबह अचानक करवट ले ली है. तेज हवा के साथ झमाझम बारिश एवं ओलावृष्टि से रबी फसलों को नुकसान हुआ है. शहरी इलाके में कई कंपनियों के होर्डिंग उड़ गए हैं. गेहूं की कटी भींग जाने से किसानों को क्षति हुई है. आम के टिकोले को नुकसान पहुंचा है. बदलते मौसम ने एक बार फिर लोगों को ठंड का एहसास करा दिया.

दिन के करीब बारह बजे अचानक आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. शहर की सड़कों पर कीचड़ एवं जलजमाव हो गया है. केवटी, जाले, बेनीपुर प्रखंड में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. किसान खेतों में लगी गेहूं की फसल की कटनी व दलहन की दौनी शुरू कर चुके थे. उन्हें अब दौनी रोककर धूप निकलने का इंतजार करना होगा. बेनीपुर में ओलावृष्टि हुई है. केवटी में जमकर बारिश हुई. इस दौरान सड़क पर पानी जमा हो गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*