लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: छठ पर्व में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. बिहार से बहार रहने वाले लोग इस त्योहार में अपने घर आने लगे हैं. बहुत से लोगों को घर आने के लिए ट्रेन टिकट नहीं मिलता है. इस दिक्कत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों की सूचि जारी की है. इसके साथ-साथ कई ट्रेनों की बोगियों में इजाफा किया गया है. छठ महापर्व के अवसर को ध्यान में रखते हुए यह ट्रेन चलाए जा रहे हैं.

बिहार जाने वाले यात्रियों की सुविधा को देखते हुए. सभी स्पेशल ट्रेन पूर्व मध्य रेल क्षेत्र से शुरू होंगी या इस जोन से गुजरेंगी. दिल्ली से उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखण्ड इत्यादि पूर्वी राज्यों के लिए पर्व विशेष रेलगाड़ियों की तिथिवार सूची जारी कर दी गई है.

वहीं यात्री सुविधा के मद्देनजर छठ के अवसर पर रांची और पटना के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है.

यात्री सुविधा के मद्देनजर छठ के अवसर पर 10 नवंबर 2018 को मुंबई से पटना के लिए एकतरफा स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. इसके अलावा भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ा है. रेलवे सहरसा-पाटलीपुत्र जनहित एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच जोड़ा गया है. वहीं दरभंगा और पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन में भी अतिरिक्त कोच जोड़ा गया. ताकि यात्रियों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े.