PUSU इलेक्शन : दरभंगा हाउस से लॉ कॉलेज तक छात्र राजद ने चलाया जनसम्पर्क अभियान

पटना:जैसे-जैसे पटना यूनिवर्सिटी में होने वाले छात्रसंघ चुनाव की घड़ी नजदीक आ रही है, चुनाव में भाग ले रही सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना प्रचार तेज़ कर दिया है. इसी क्रम में आज पटना कॉलेज में कन्नी कुमार के नेतृत्व में पटना विश्वविद्यालय के छात्र राजद ने छात्र जनसंपर्क अभियान चलाया गया. इस मौके पर मनोरंजन कुमार, आकाश कुमार, यश, मयंक आदि सहित छात्र राजद के कई समर्थकशामिल थे. जिसमें कॉलेज के कई अन्य छात्र-छात्राएं शामिल थे.

इसी क्रम में पटना लॉ कॉलेज में प्रियरंजन देव के नेतृत्व में छात्र जनसंपर्क अभियान चला. इस मौके पर धर्मेन्द्र कुमार, विजय कुमार, मुकेश कुमार सहित सैकड़ों छात्र मौजूद थे. पटना लॉ कॉलेज के बाद राजद का दल दरभंगा हाउस पहुंचा. दरभंगा हाउस में इस अभियान का नेतृत्व बेलाल खान ने किया. इस मौके पर सक्रिय रूप से माधुरी कुमारी, दीपक कुमार, निशांत कुमार, नन्द किशोर, सरोज एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र मौजूद थे.

बी.एन. कॉलेज में फैजल, प्रेमशंकर, विकास के नेतृत्व में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. इस मौके पर सैकड़ों छात्र मौजूद थे. पटना साइंस कॉलेज में प्रकाश कुमार, आरजू रजा, मोतीलाल यादव, कुणाल कुमार के नेतृत्व में जनसंपर्क अभियान चलाया गया. इस मौके पर गौरव कुमार, राज राजेश, हिमांशु राय, आदि सैकड़ों छात्र मौजूद थे.

पटना वि.वि. के तमाम कॉलेजों में चल रहे छात्र जनसंपर्क अभियान का नेतृत्व कर रहे पटना पटना वि.वि. अध्यक्ष राहुल रॉय एवं पटना वि.वि. उपाध्यक्ष अहमद हुसैन आरजू ने कहा कि छात्र राजद का जनसंपर्क अभियान पूरे जोर शोर से तमाम कॉलेजों में चल रहा है. छात्रा राजद के द्वारा पटना वि.वि. के तमाम समस्याओं के खिलाफ जो विश्वविद्यालय कैम्पस से सड़कों तक जिन-जिन मुद्दों पर संघर्ष करने का काम किया है उन तमाम मुद्दों को लेकर छात्र राजद विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के बीच जाने का काम कर रहा है.

 

दोनों ने पटना विश्वविद्यालय प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां एक तरफ पटना वि.वि. में 75 प्रतिशत शिक्षकों की कमी है, छात्रावासों में मूलभूत सुविधाएं तक की कमी है. छात्रों के लिए कैम्पस में सुरक्षा का घोर अभाव है. पूरे विश्वविद्यालय कैम्पस में छात्र-छात्राओं के लिए पेयजल एवं शौचालय तक का घोर अभाव है. वहीँ दूसरी ओर विश्वविद्यलय प्रशासन ने शताब्दी वर्ष समारोह के नाम पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा दिया.

इस अति महत्वपूर्ण समारोह से पटना वि.वि. के छात्रों की एक साजिश के तरह शामिल नहीं होने दिया गया. एवं कुछ चिन्हित छात्र-छात्राओं को ही प्रवेश की अनुमति मिली. कहीं पटना वि.वि. में व्यापक घोर अराजकता से आक्रोशित छात्र-छात्राएं यहां कुव्यवस्था को उजागर न कर दे. जब इन तमाम बुनियादी सवालों को लेकर हमेशा से संघर्षरत छात्र राजद की कमिटी ने पटना कॉलेज स्थित भाषा भवन के नजदीक आन्दोलन करने का काम किया तो छात्रों पर साजिश का आरोप लगाकर तानाशाही रूप से सरेआम पटना कॉलेज कैम्पस से गिरफ्तार करने का काम किया गया था.

पटना यूनिवर्सिटी में 17 फरवरी को होगा छात्रसंघ चुनाव, खत्म हुआ 5 साल का इंतजार

छात्र राजद कमिटी के सदस्यों ने प्रधानमंत्री मोदी जी को भी पत्र लिखकर इन तमाम समस्या से अवगत कराने का काम किया था. पटना वि.वि. प्रधान महासचिव सुजित यादव ने कहा है कि छात्र राजद इसी तरह से आगे भी संघर्ष करने का काम करेगा एवं इन तमाम बातों से छात्र-छात्राओं को अवगत करायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*