छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : बिहार का लाल भी शहीद, जमालपुर में शोक की लहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : फिर बिहार मर्माहत है. मंगलवार को बिहार का एक और लाल शहीद हो गया. मंगलवार को छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में अजय यादव शहीद हो गये. इस खबर से शहीद अजय यादव का पूरा गांव मर्माहत है. घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया है. बता दें कि आज दोपहर में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने हमला कर दिया. इसमें सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गये. वहीं इस घटना में आधा दर्जन जवान जख्मी हो गये हैं. घटना को लेकर पूरा देश दुखी है.

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में आईईडी ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है. इस ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 9 जवानों के शहीद हो गये हैं. वहीं 6 अन्य जवानों के घायल हो गये हैं. इनमें चार की स्थिति चिंताजनक है. इस मामले में आ रही सूचना के अनुसार शहीद जवानों में एक जवान बिहार के मुंगेर जिला का है. शहीद जवान मुंगेर के जमालपुर स्थित सिकंदरपुर गांव के रहनेवाले थे. अजय यादव सीआरपीएफ की 212 वीं बटालियन में तैनात थे. आज वे भी अन्य जवानों के साथ गश्ती में थे कि माइंस ब्लास्ट की चपेट में आ गये.

सीआरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक सुकमा के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया. उन्होंने बताया कि सीआपीएफ की 212 वीं बटालियन के जवान आज एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. इसी दौरान जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे, तभी नक्सलियों ने IED विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया. इससे 9 जवान शहीद हो गए.

वहीं घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीआरपीएफ के डीजी से बात भी की है. उन्होंने कहा कि सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं. मैं घायल जवानों के तेजी से ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है. शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*