पटना में सवर्ण सेना ने मनाया ब्रह्मेश्वर मुखिया का शहादत दिवस

ब्रह्मेश्वर मुखिया, शहादत दिवस, death anniversary, sawarn sena, news, bihar news, patna news, bihar hindi samachar, news, daily news

लाइव सिटीज डेस्क: कार्यक्रम की अध्यक्षता सवर्ण सेना संगठन के राष्ट्रीय संयोजक भागवत शर्मा कर रहे थे उन्होंने बताया कि आज ब्रह्ममेश्वर मुखिया जी को शहीद हुए छह साल होने को हैं लेकिन उनके हत्यारे की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है. सीबीआई भी सरकार के दबाव में हाथ पे हाथ धरे बैठे हुई है. भागवत शर्मा ने बताया कि आज के वर्तमान समय में सवर्ण समाज के युवाओँ का केंद्र और बिहार सरकार के द्वारा भरपूर शोषण किया जा रहा है, बिहार सरकार के द्वारा सवर्ण समाज की स्थिती को जानने के लिए सवर्ण आयोग का गठन किया गया था लेकिन सवर्ण आयोग सिर्फ नाम का सवर्ण आयोग है.

भागवत शर्मा ने बताया कि बिहार सरकार जल्द से जल्द नए सिरे से सवर्ण आयोग का गठन करे ताकि सवर्णों की आर्थिक, शैक्षणिक, राजनैतिक और सामाजिक स्थिती सामने आस के इन्होंने बताया कि आज बिहार में सरकार के दोरंगी बर्ताव के कारण किसान आत्महत्या करने पे मजबूर हैं. टाल क्षेत्र के दलहन किसानों का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय नहीं होने के कारण किसान बिचौलियों के हाथों सबसे कम दाम पे अपने दलहन फसल को बेचने पे मजबूर हैं.

यह भी पढ़ें:

पटना में 1 जून को मनाया जाएगा ब्रह्मेश्वर मुखिया का शहादत दिवस

भागवत शर्मा ने बताया कि बिहार में सरकारी क्रय केंद्र नही होने के कारण किसानों की स्थिति और बुरी होते जा रही है. किसान अपने खेत बेचने और आत्महत्या करने पे मजबूर हैं, सवर्ण सेना के प्रधानमहासचिव सुमित सरकार ने बताया कि बिहार और केंद्र सरकार जल्द से जल्द दलहन किसानो के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करे और मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की तर्ज पे क्रय केंद्र खोला जाए.

कार्यक्रम का संचालन छात्र नेता शिवंम कुमार कर रहे थे. मौके पे-संकर कुमार, मनीष सिंह, सरोज कुमार, पीयूष रंजन, बिट्टू सिंह, गौरव कुमार, आशीष रंजन, अमित शर्मा, आशीष मिश्रा, राजीव कुमार, मोनु शर्मा, दीपक कुमार, आयुष भवानी, अभिषेक सावरण, प्रेरित कुमार माधव, शिवंम कुमार, तथा सैकड़ो की संख्या में लोग सम्मिलित थे.

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*