बगहा में किसानों का उग्र प्रदर्शन, मारपीट के बाद दर्ज हुई प्राथमिकी

बगहा/चौतरवा(अरविंद/ कमल): बथुवरिया थाना क्षेत्र के बथुवरिया गांव में तिरुपति सुगर मिल बगहा के क्रय केन्द्र पर रिजेक्ट गन्ना वेरायटी तौल नहीं करने पर गुरुवार को आक्रोशित किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया है. सुगर मिल प्रबंधक से शीघ्र ही रिजेक्ट गन्ना वेरायटी तौल करने की मांग करते हुए भुगतान करने की मांग की है. किसान लाल बाबू यादव, मंटु दुबे, छोटा यादव, वकील साह, भगरासन यादव, अमर यादव समेत सैकड़ों किसानों का कहना है कि बगहा सुगर मिल के क्रय केन्द्र पर रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी की तौल नहीं किये जाने से किसान काफी परेशान हैं.

गेहूं की बुआई भी बंद होने के कगार पर है. समय रहते रिजेक्ट गन्ना की भेरायटी तौल नहीं करायी गयी तो किसानों के भुखों मरने की नौबत आ जाएगी. किसानों का आरोप है कि रिजेक्ट गन्ना नहीं लिया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ बथवरिया थाना क्षेत्र के कन्हैयापुर रेता में तिरुपति सुगर मिल के क्रय केन्द्र पर कार्यरत किरानी के साथ किसानों के द्वारा मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है.



इस संदर्भ में क्रय केन्द्र के क्लर्क बगहा रत्नमाला निवासी शंभू चौधरी ने किसान व लेदीहरवा निवासी रवि मियां, बलराम यादव, रामा यादव, लोहा यादव समेत आधा दर्जन किसानों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मारपीट की एफआईआर दर्ज करते हुए घटना की जांच शुरु कर दी गयी है. हालांकि किसानों का आरोप है कि किरानी शम्भू चौधरी के द्वारा गन्ना में घटतौली की जाती है.