निखिल के पिता व भाई को बेल, शादी पर गुरुवार को आ सकता है फैसला

लाइव ​सिटीज डेस्क/पटना (एहतेशाम) : पटना के बहुचर्चित निखिल प्रियदर्शी और सुरभि मामले में हाईकोर्ट ने बुधवार को मुख्य आरोपी को बड़ी राहत दी है. मुख्य आरोपी निखिल प्रियदर्शी के पिता और भाई को पटना हाईकोर्ट ने बेल दे दी है. दरअसल लोअर कोर्ट में निखिल की सुरभि से शादी करने और दोनों के समझौते का पिटीशन स्वीकार होने के आधार पर पिता कृष्ण बिहारी और भाई मनीष प्रियदर्शी को बेल मिली है. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि निखिल-सुरभि के शादी वाले आवेदन पर गुरुवार को कोई फैसला आ सकता है.

बता दें कि सुरभि ने पिछले साल 22 दिसंबर को SC/ST थाने में यौनशोषण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उस समय पीड़िता का नाम उजागर नहीं किया गया था. पीड़िता क बयान पर कोर्ट ने भी पीड़िता को नाबालिग माना था. इसके तहत निखिल के ऊपर पोक्सो कानून का भी मामला दर्ज हुआ. मामले की जांच आगे बढ़ी तो ब्रजेश पांडेय के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य मिले थे. केस डायरी में ब्रजेश पांडेय का नाम भी जोड़ दिया गया. वहीं इसी मामले में निखिल के पिता कृष्ण बिहारी और भाई मनीष प्रियदर्शी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में पीड़िता ने बुद्धा कॉलोनी थाने में ब्रजेश, निखिल अन्य के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए पहचान उजागर करने का मामला भी दर्ज कराया था. मामला उजागर होने के बाद ही पांडेय ने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा भी दिया था. हालांकि ब्रजेश पांडेय अब भी फरार हैं.

इधर अचानक इस मामले में नया मोड़ आ गया. यौनशोषण का यह मामला प्रेम प्रसंग में बदल गया. पीड़िता का नाम भी सुरभि जयदेवा के रूप में सामने आ गया. दोनों ने अपने हितों को देखते हुए शादी करने का निर्णय लिया और कोर्ट में समझौता पत्र दाखिल किया. सुरभि ने शपथ पत्र भर कर खुद को बालिग होने का दावा भी किया. इसी मामले में बुधवार को जेल से निखिल व घर से सुरभि कोर्ट पहुंची. लोअर कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अखिलानंद द्विवेदी ने दोनों के समझौते का पिटीशन स्वीकार कर लिया. हालांकि सरकारी वकील संतोष सिंह ने इस पर आपत्ति जतायी और कहा कि SC/ST का मामला समझौते में नहीं आता है. वहीं बचाव पक्ष के वकील जयप्रकाश सिंह ने कहा कि दोनों बालिग हैं व बिना दबाव के अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं.

निखिल-सुरभि के शादी करने के आवेदन स्वीकार करने के आधार पर बुधवार को ही पटना हाईकोर्ट ने आरोपी के परिजनों को बड़ी राहत दी. हाईकोर्ट के न्यायाधीश अरविंद श्रीवास्तव के एकलपीठ ने निखिल के पिता कृष्ण बिहारी और भाई मनीष प्रियदर्शी की नियमित जमानत दे दी. उधर बताया जा रहा है कि निखिल-सुरभि की शादी वाले पिटीशन पर गुरुवार को कोई फैसला आ सकता है.

इसे भी पढ़ें :
पुराने प्‍यार को निखिल-सुरभि ने कहा जिंदाबाद, कोर्ट में समझौता 
Exclusive : निखिल प्रियदर्शी तो जेल में बंद है, फिर फेसबुक कौन यूज कर रहा ? 
टेम्पो में थे जज साहब, एक्सीडेंट हो गया, टल गई निखिल-सुरभि की सुनवाई 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*