नवादा: रोह ब्लॉक ऑफिस में लोगों ने लगाई आग, सीओ की गाड़ी फूंकी

nawada1
अगलगी

नवादा (पंकज कुमार सिन्हा): नवादा ज़िले के रोह में सोमवार को सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण प्रखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान ब्लॉक कार्यालय में आग लगा दी. उपद्रवी तत्वों ने प्रखंड कार्यालय के साथ साथ सीओ की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. उपद्रवियों ने प्रखंड कार्यालय को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया और सीओ की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

उपद्रवियों ने बीडीओ और सीओ के ऑफिस के कागजात को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया. समरीगढ़ के ग्रामीण ने रोह अंचल कार्यालय के समीप सड़क जाम कर धरने पर बैठे थे. उनकी मांग थी कि समराइन पइन के नजदीक बनने वाली सड़क को दूसरे तरीके से बनाया जाये.



कार्यालय में मची अफरा तफरी

गुणवत्ता का ख्याल रखा जाय, मगर इसी दौरान कुछ उपद्रवी तत्व रोह अंचलधिकारी की गाड़ी में आग लगा दी और कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी रोह पहुंचे और उपद्रवी तत्वों को खदेड़ दिया.

पुलिस ने बरसाया डंडा

इस दौरान भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया. फिलहाल स्थिति  नियंत्रण में है. प्रखंड कार्यालय परिसर में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.

कार्यालय में अफरा तफरी

घटना के बाद जिला के आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर कैंप किये हुए हैं. मौके पर अभी एसपी, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा, पकरीबरवां एसडीपीओ श्रीप्रकाश सिंह, रजौली एसडीएम शम्भू शरण पांडेय, डीएसपी मुख्यालय, डीसीएलआर, एडीएम नवादा के साथ-साथ रोह थाना पुलिस, कौआकोल थाना पुलिस, वारसलीगंज थाना पुलिस, कादिरगंज थाना पुलिस, पकरीबरवां पुलिस के थाना भी यहां पर पहुंच चुकी है. सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर रहे थे, ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पहले भी की थी.