ज्ञानोदय गुरुकुल के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर से गाड़ा जीत का झंडा, प्रिंसिपल ने बच्चों को दी बधाई

ज्ञानोदय गुरुकुल, 10th exam, sucess, bihar hindi news, hindi samachar, news, digital news, ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल

लाइव सिटीज डेस्क: ज्ञानोदय गुरुकुल के छात्रों ने इस बार दसवीं के नतीजों मेंं नये कीर्तिमान स्थापित करते हुए सफलता के झंडे गाड़े हैं. ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल के शत प्रतिशत छात्र सफ़ल हुए हैं. 45 छात्रों ने 90% या उससे ज्यादा के अंक अर्जित किये हैं. 65 छात्रों ने 85% से 90 % के बीच के अंक हासिल किये हैं. 30 छात्रों ने 80% से ज्यादा के अंक प्राप्त किये हैं. अनीस ने 490 अंकों के साथ विद्यालय मेंं सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त किये हैं. लड़कियों मेंं सर्वाधिक अंक प्राची कुमारी ने प्राप्त किया है.

प्राचार्य डॉ हिमांशु पांडेय ने स्कूल के सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए घोषणा की कि इस वर्ष से विद्यालय दसवीं मेंं 90% या अधिक प्राप्तांक वाले स्कूल के छात्रों को फ्री एडमिशन की सुविधा दे रहा है. डॉ हिमांशु ने यह भी बताया कि विद्यालय इसी सत्र से सुपर थर्टि की तर्ज पर कक्षा सात से ग्यारहवीं तक के मेधावी छात्रों को बोर्ड आधारित पढ़ाई के अलावे राष्ट्रीय प्रतियोगिता परीक्षाओं जैसे NTSE KVPY, Olympiads, IIT, Medical इत्यादि परीक्षाओं की तैयारी अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में कराने की योजना को अंतिम रूप दे चुका है व समर वेकेशन के बाद ये सब कक्षाएं शुरू हो रही हैं.

यह भी पढ़ें:

ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल के समर कैंप का समापन, बच्चों ने खूब मचाया धमाल

ऐसे छात्रों को स्कूल के हॉस्टल में भी रखने की सुविधा प्राप्त होगी. विद्यालय में ग्यारहवीं में नामांकन के लिये स्कॉलरशिप परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद स्कॉलरशिप उपलब्ध है तथा स्कॉलरशिप फॉर्म विद्यालय से या वेबसाइट से डाउनलोड करके आवेदन किया जा सकता है. इस बार विद्यालय में ग्यारहवीं में साइंस व कॉमर्स विषयों के अलावे आर्ट ( ह्युमनिटि ) में नामांकन लिया जा रहा है.

अनीस 490/500
प्राची 480/500
शानू 467/500

देखें वीडियो:

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*