पटना में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश, भीषण गर्मी से मिली राहत

पटनाः राजधानी में अहले सुबह से ही तेज आंधी के साथ जमकर बारिश हुई है. भीषण गर्मी से पटनाइट्स को राहत मिली है. पिछले तीन दिनों से ही पटना में गर्मी का पारा चरम पर था. सोमवार से बुधवार तक गर्मी ने लोगों को बहुत परेशान किया. पटना में गर्मी के साथ-साथ उमस भी लोगों की परेशानी का सबब बनी रही. ऐसे ही हालात पटना के आसपास के जिलों की भी देखने को मिले. अब जबकि बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है, तो लोगों ने राहत की सांस ली है.

पटना में गुरुवार की सुबह तकरीबन लगभग घंटेभर से अधिक समय तक बारिश हुई. साथ में तेज हवाएं भी थीं. बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई है. पटना के कंकड़बाग, बोरिंग रोड, पोस्टल पार्क, चांदमारी रोड, अशोक नगर, राजा बाजार और फुलवारीशरीफ में सड़क पर पानी जमा होने से आने-जाने वालों को परेशानी हो रही है.

पटना जंक्शन से आर. ब्लॉक को जोडऩे वाली सड़क में बारिश के कारण कई जगहों पर पानी जमा हो गया है. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से बनाए जा रहे ओवरब्रिज के कारण जल जमाव हो गया है.

झमाझम बारिश ने गांधी मैदान के बाहरी हिस्से में कई जगहों पर जलजमाव कर दिया है. सबसे अधिक चिल्ड्रेन पार्क कॉर्नर पर जल जमाव देखने को मिला. एरिया नीचा होने के कारण ऐसी स्थिति रही.

बाइपास इलाके से सटे हिस्सों में नालों की सही स्थिति नहीं होने के कारण हल्की बारिश में भी पानी जमा हो गया है. सड़क जर्जर है. बारिश के एक घंटे तक होने से इस इलाके में जल जमाव बरकरार है.

यह भी पढ़ें-

आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट : 10 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका
बिहार में प्री-मॉनसून ने दी दस्तक, अगले तीन दिनों तक होती रहेगी बारिश !
पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, गर्मी से राहत

 

 

About Md. Saheb Ali 4568 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*