पटना: बोले पप्‍पू यादव, राजनीति में परिवारवाद कोई मुद्दा नहीं

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि राजनीति में परिवारवाद कोई मुद्दा नहीं रह गया है. आज पटना में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि लालू यादव के मामले में जन अधिकार पार्टी (लो) कानून के साथ है. सांसद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि नीतीश अपनी सत्‍ता और कुर्सी बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि प्रकाशपर्व के नाम पर नीतीश कुमार की मार्केटिंग जायज नहीं है. सांसद पप्पू यादव ने पार्टी के आंदोलनात्‍मक कार्यक्रमों की चर्चा करते हुए कहा कि आगामी 6 जनवरी को नियोजित शिक्षकों और संविदाकर्मियों के साथ जन अधिकार पार्टी (लो) जिला मुख्‍यालयों पर प्रदर्शन करेगी.

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव

27 जनवरी को राजभवन मार्च किया जाएगा और इसके बाद घेरा डालो, डेरा डालो आंदोलन की शुरुआत की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता शिक्षा माफिया और मेडिकल माफिया के खिलाफ उनके कार्यालय और क्लिनिकों के बाहर डेरा डालेंगे. सांसद ने सरकार से सही डॉक्‍टरों की सूची जारी करने की मांग भी की.



जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव

पप्पू यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) सभी विश्‍वविद्यालयों में पप्‍पू जन आहार कैंटीन की शुरुआत करेगी. पहला कैंटिन 7 जनवरी को पटना विश्‍वविद्यालय में खोला जाएगा. इसके बाद अन्‍य विश्‍वविद्यालयों में भी इसकी शुरुआत होगी. उन्‍होंने कहा कि स्‍कूल-कॉलेज के टाइम पर प्राइवेट कोचिंग का पार्टी विरोध करेगी. सांसद ने राज्‍य में बढते अपराध पर चिंता भी जतायी.

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव

गया के इमामगंज में नक्‍सली के नाम पर हिंसा के शिकार हुए लोगों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये की मदद की चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि पार्टी नक्‍सली के नाम पर हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों के आश्रितों को स्‍वरोजगार के लिए आर्थिक मदद करेगी. उन्‍होंने कहा कि सीबीआई ने झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा को बचाया है, जबकि सीबीआई को निष्‍पक्षता से काम करना चाहिए. प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राघवेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक अजय बुलगानीन, आनंद मधुकर भी मौजूद थे.

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव

बोले पप्‍पू यादव, सरकार की बालू नीति के कारण 17 लाख मजदूर हुए बेरोजगार

पत्रकार वार्ता के दौरान कई दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्‍यता ग्रहण की. पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण करने वालों में सुभाष कुमार, मनोज कुमार, लक्ष्‍मी देवी, रेणु कुमारी, संजीत कुमार, कमलेश कुमार, वीरभद्र सिंह, सूरज सिंह, सुधांशु कुमार, शिवनंदन वर्णवाल, महेश अग्रवाल, अमरजीत कुमार, छोटेलाल, श्‍याम सुंदर कुमार, संगीता देवी, ममता देवी, शीला देवी, रेखा देवी, धर्मराज प्रसाद, सुबोध कुमार श्रीवास्‍तव, अमितेश चंद्रा, गिरीश श्रीवास्‍तव, काशी प्रसाद, चंदन कुमार, शिवधर प्रसाद, रणविजय कुमार, पवन कुमार, शंकर कुमार, दीपक कुमार, सत्‍येंद्र मालाकार, संतोष मालाकार, संतोष कुमार, नागेंद्र, शाहनवाज आलम, कमाल रजा कादरी आदि शामिल हैं.