राजीव नगर कांड : 100 नामजद और 1000 अज्ञात पर FIR दर्ज

पटना : राजीव नगर में घोड़दौड़ मोड़ के पास मंगलवार को जो कुछ भी हुआ, आगे चलकर उसका बड़ा परिणाम देखने को मिलेगा. लॉ एंड आॅर्डर के साथ खिलवाड़ करने वालों को पटना पुलिस बख्शने के मूड में नहीं है. डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था. अतिक्रमण हटाने गए आवास बोर्ड और पुलिस टीम पर रोड़ेबाजी करने वालों और जेसीबी व पुलिस जीप को आग के हवाले करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन होगा.

पटना पुलिस का ये एक्शन अब दिखने भी लगेगा. रात तक पटना पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. राजीव नगर थाने में 100 उपद्रवियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है. जबकि इसी एफआईआर में 1000 अज्ञात लोगों को भी शामिल किया गया है. अब वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस की टीम एक—एक कर सभी उपद्रवियों की पहचान करेगी. इसी आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. DM-SSP बोले – पुलिसवालों ने बड़े हादसे को टाला है, काफी लोगों पर कार्रवाई होगी

जिला प्रशासन ने पहले ही साफ कर दिया है कि साढ़े 4 एकड़ की उस जमीन को वो हर हाल में अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराएंगे. जिसके लिए ये पूरा उपद्रव मचाया गया. चुकि उस जमीन खाली कराने के लिए कोर्ट का आॅर्डर है. प्रशासन को हर हाल में कोर्ट के आॅर्डर का पालन कराना होगा. चुकि उसी जमीन पर पासपोर्ट और सीबीएसई बोर्ड का आफिस बनना है.

बता दें कि आवास बोर्ड की इस जमीन पर पासपोर्ट और सीबीएसई का आफिस बनना है. जमीन को खाली कराने के लिए कोर्ट का आर्डर है. कोर्ट के ऑर्डर के तहत ही मजिस्ट्रेट, सिटी एसपी सेंट्रल और पुलिस फोर्स गई थी. लेकिन कथित भूमाफिया तत्वों ने की अफवाह पर उपद्रवी भीड़ ने 3 जेसीबी मशीन और पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद इलाका काफी देर तक पुलिस और उपद्रवियों के बीच रणक्षेत्र बना रहा. स्थिति बिगड़ते देख पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज ने सैकड़ों पुलिसकर्मियों के साथ फ्लैग मार्च किया. फ्लैग मार्च करते हुए दोनों दीघा थाना पहुंचे जहां अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की.

यह भी पढ़ें – 
तस्वीरें : पटना के राजीव नगर में पुलिस पर टूट पड़ी पब्लिक, JCB में लगा दी आग
राजीव नगर कांड : राजद ने कहा तानाशाही, तो कांग्रेस ने बताया खेद का विषय

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*