पटना युनिवर्सिटी : आवेदन की तिथि 20 से बढ़कर 31 मई

patna-university

लाइव सिटीज डेस्क : पटना विश्वविद्यालय में स्नातक बीए, बीएससी और कोर्स में आवेदन की तिथि 20 से बढ़ाकर 31 मई कर दी गयी है. इसकी वजह यह है की अभी तक किसी बोर्ड का रिजल्ट नहीं आया है जिससे तिथि बढाई गयी है. ऑनलाइन आवेदन की वजह से भी आवेदन फॉर्म कम भरे गए है. देखा जा रहा है की अभी तक आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या बहुत कम है.



बताते चले की पटना यूनिवर्सिटी में कई राज्यों से छात्र पढ़ने के लिए आते है, लेकिन अभी तक राज्य भर के छात्र अपने रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे है. रिजल्ट के आधार पर ही तय करेंगें की इन्हें कहाँ दाखिला लेना है.

अभी तक बीए, बीएससी और बीकॉम को मिलकर सिर्फ नौ हजार आवेदन प्राप्त हुए है. सभी कॉलेजों को मिलाकर इतन कम आवेदन पहली बार आया है.

patna-university

विश्विद्यालय की और से जारी अधिसूचना में विश्वविध्यालय की ओर से आवेदन की तिथि स्नातक के अलावा तमाम पीजी और युजी स्तरीय वोकेशनल कोर्सेज में दाखिले के लिए अभी तक युजी, पीजी सहित तमाम वोकेशनल कोर्सों को मिलाकर  24000 छात्र छात्राएं आवेदन कर चुके है.
परीक्षा की तिथि बीएससी की 5 जून, बीकॉम 6 जून और बीए 7 जून घोषित की गयी है. अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड पटना यूनिवर्सिटी के वेबसाइट से एंट्रेंस एग्जाम के दो दिन पहले डाउनलोड कर सकते है.एग्जाम का समय 11:30 बजे है और रिपोर्टिंग का समय 11 बजे है.पिछले साल की बात करें तो साइंस कॉलेज के लिए अकेले 6000 से अधिक आवेदन प्राप्त हो गयी थी.

इसके अलावा वाणिज्य महाविद्यालय में साढ़े तीन हजार से अधिक, पटना कॉलेज में 3000 से अधिक व बीएन कॉलेज में साइंस और आर्ट्स को मिलाकर 3000 का आकड़ा पार कर गया था.

इसी तरह मगध महिला में साइंस, आर्ट्स, और कॉमर्स मिलकर 7000 हज़ार से अधिक आवेदन फॉर्म्स की बिक्री हुई थी.