छात्र की होस्टल में मौत, परिजनों ने कहा- स्कूल प्रबंधन ने करायी है हत्या

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता) : स्कूल के होस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले एक 13 वर्षीय छात्र की मौत रविवार को हो गयी. मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है, पर कयास लगाया जा रहा है कि पिटाई के दौरान अतिसंवेदनशील ब्रेन पर चोट लगने के कारण ये मौत हुई है. परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. स्कूल का संचालक फरार है.

जानकारी के अनुसार मृतक छात्र अनुमंडल क्षेत्र के शिवाजीनगर ओपी अंतर्गत सरहिला गांववासी छ्ट्टू प्रधान का पुत्र शशिकांत कुमार था. रोसड़ा पुलिस के द्वारा पोस्टमार्टम हेतु शव को समस्तीपुर भेजने की बात कही गयी है. मौत का कारण जो भी हो, पर स्कूल प्रशासन का रोल इस मामले में काफी संदिग्ध दिखाई पड़ रहा है. छात्र की मौत की न इलाज और न ही मौत की खबर स्कूल प्रशासन ने परिजनों को दी.

बताया जा रहा है कि छात्र का पहले रोसड़ा के आदर्श हॉस्पिटल में इलाज करवाया गया. वहां से रेफर होने के बाद छात्र को बेगूसराय के निजी क्लिनिक ग्लोकल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया. वहां उक्त छात्र की मौत हो गयी. शव को मृत छात्र के परिजन द्वारा रोसड़ा थाना लाया गया. जायजा लेने जब मीडिया के लोग स्कूल पर पहुंचे, तो स्कूल अंदर से बंद था. गेट को काफी पीटने के बाद भी नहीं खोला गया. स्कूल का निशान मिटाने के लिए स्कूल का साइन बोर्ड तक उतार दिया गया है. स्कूल पर किसी से भेंट नहीं होने पर स्कूल प्रशासन का पक्ष नहीं जाना जा सका.

रोसड़ा थाने पर अपने पुत्र का शव लेकर पहुंचे छ्ट्टू प्रधान ने घटना के संबंध में बताया कि स्कूल वाले ने मेरे बेटे की हत्या कर दी है. मेरा बेटा पिछले दो साल से रोसड़ा के शारदानगर स्थित सनराइज पब्लिक स्कूल के 4th क्लास का छात्र था. स्कूल के होस्टल में रहकर पढ़ाई करता था. शनिवार की रात भी मोबाइल पर अपने बेटे से बातचीत हुई थी. एकदम वह सही सलामत था. उसे कोई बीमारी भी नही थी. बीमारी या इलाज करने की बात स्कूल प्रशासन ने बतायी भी नहीं. अपने मन से मेरे पुत्र को डॉक्टर के पास ले गये. जब बेगूसराय में मेरे पुत्र की मौत हो गयी तो स्कूल के लोग शव को छोड़कर भाग निकले.

मृत छात्र के पिता ने दावे के साथ कहा है कि मेरे पुत्र की हत्या की गयी है. स्कूल में मेरे पुत्र की जबरदस्त पिटाई की गयी है. जिसमें मेरे पुत्र के अतिसंवेदनशील ब्रेन को गहरी चोट पहुंची, जिससे उसकी मौत हो गयी.
थानाध्यक्ष चतुर्वेदी सुधीर कुमार ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम में भेजा जायेगा. रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का सही ढंग से खुलासा हो पायेगा.

इसे भी पढ़ें : उप मुखिया की गोली मार हत्या, सृजन में आज 3 हिरासत में

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*