पाटलिपुत्रा महोत्सव में सूफी संगीत नाईट्स, ‘मन लागा मेरा यार फकीरी में’ पर खूब झूमे ऑडियंस…

पटना: पटना के मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में चल रहे पाटलिपुत्रा महोत्सव के आज चौथे दिन भी दर्शकों और ग्राहकों की भीड़ जबर्दस्त रही. बता दें कि बिहार में पहली बार आयोजित महोत्सव का आयोजन हो रहा है. पाटलिपुत्रा महोत्सव का आयोजन बिहार के उद्यमियों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए किया जा रहा है. जदयू इंडस्ट्री सेल की और से आयोजित और नेक्स्ट जेन एडवरटाइजिंग कंसल्टेंसी की ओर 26 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी तक चलने वाले इस महोत्सव में शहर के लोगों के लिए बहुत कुछ नया है.

पाटलिपुत्रा महोत्सव

पाटलिपुत्रा महोत्सव में युवाओं और कारोबारियों का उत्साह देखते ही बनता है. महोत्सव में करीब 250 से 300 स्टॉल लगाए गए हैं. इनमें बिहार के स्टार्टअप वेंचर्स हैं. इसके अलावा महिला उद्यमियों के स्टॉल, फूड स्टॉल, हैंडलूम स्टॉल एवं कई अन्य उत्पादों के भी स्टॉल हैं.



पाटलिपुत्रा महोत्सव

सूफी गायक राजू मिश्रा की ने बांधा जादुई समां

आज पाटलिपुत्रा महोत्सव में ‘मौला मेरे मौला’ पर दर्शक खूब झूमे. समारोह में आज सूफी संगीत से सजी महफिल का आयोजन किया गया था. सूफी गानों की प्रस्तुति बिहार के फेमस सूफी गायक राजू मिश्रा और उनकी टीम की ओर से थी. राजू मिश्रा की टीम ने ‘मन लागा मेरा यार फकीरी में’ गाकर ऑडियंस से खूब तालियां बटोरीं.

पाटलिपुत्रा महोत्सव

शुक्रवार की शाम पटनाइट्स के लिए कभी न भूलने वाले शाम जैसी रही. सूफी शाम में फिल्म रॉक स्टार के प्रसिद्ध ‘कुन फाया कुन’ और दरगाह हजरत निजामुद्दीन के सूफी संगीत की भी फरमाइश दर्शकों ने की. जिसे राजू मिश्रा और उनकी टीम ने दर्शकों को अपनी मधुर आवाज में सुनाया भी. साथ ही ‘मौला..मौला..मौला मेरे मौला’.. ‘ख्वाजा मेरे ख्वाजा’ जैसी कई नज्मों से महफिल में सुरों का समंदर उमड़ पड़ा.

पाटलिपुत्रा महोत्सव

बिहार में संगीत का भी अपना एक कल्चर है. इस चीज को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जा सके, इसके लिए पाटलिपुत्रा महोत्सव हर रोज संगति कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस महोत्सव से जहां #BrandBihar को एक नई पहचान मिलेगी. वहीं यहां के लोक कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का भी मौका मिलेगा. कल शनिवार को भी (भारतीय पाश्चात्य संगीत) की प्रसिद्ध गायिका अनाया ब्रह्मा की प्रस्तुति होगी.

पाटलिपुत्रा महोत्सव

इसी तरह महोत्सव के सातों दिन अलग-अलग आर्टिस्ट अपनी परफॉर्मेंस से आपको झूमने पर मजबूर करेंगे. इस सूफी शाम में जदयू इंडस्ट्री सेल के प्रदेश अध्यक्ष संजय खंडेलिया, महासचिव अमृता सिंह, पल्लवी सिन्हा और प्रदेश अध्यक्ष विक्रम बंका सहित कई मेहमानों ने सूफी संगीत शाम का आनंद लिया.

पाटलिपुत्रा महोत्सव : गुनगुनी धूप और गजल का कॉकटेल, साथ में नुक्क्ड़ नाटक से दिया गया सोशल मैसेज

पाटलिपुत्रा महोत्सव में मिल रही हैं लोक कलाओं की ट्रेनिंग, महिलाओं की भागीदारी सबसे ज्यादा

पाटलिपुत्रा महोत्सव : दूसरे दिन भी उमड़े पटनाइट्स, भक्ति गीतों की बही गंगा

पाटलिपुत्रा महोत्सव शुरू : पहले दिन से ही जुटने लगे पटनाइट्स, कलाकारों ने भी मन मोहा