STF की बड़ी कार्रवाई : मुजफ्फरपुर में 11 क्विंटल गांजा के साथ दो गिरफ्तार  

Lakhisarai1

लाइव सिटीज डेस्क/लखीसराय (संजीव कुमार) : STF की टीम को बिहार में एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. उसने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है. यह बड़ी खेप मुजफ्फरपुर के मनिआरी थाना क्षेत्र में पकड़ी गयी है. इस दौरान दो तस्कर भी गिरफ्तार किये गये हैं.

दरअसल बिहार में शराबबंदी के बाद इस धंधे से जुड़े माफिया सूबे के अलग-अगल स्थानों से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी कर रहे हैं. लेकिन STF की टीम भी हर जगह जाकर इस धंधे का रोकने के लिए मुस्तैद है. इसी कड़ी में STF- SOG 1 पटना की टीम ने एसआई विकास कुमार की अगुवाई में मुजफ्फपुर के मनिआरी थाना के काजी झंडा चौक के समीप से 1125 KG गांजा को जब्त किया है. इस दौरान पुलिस ने दो तस्कर बलबीर सिंह बरनाला व गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ही पंजाब के रहनेवाले हैं.

STF की टीम ने छापेमारी के क्रम में 3 मोबाइल फोन एवं एक ट्रक (PB03R-9570) को भी जब्त कर लिया है. STF इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है. जब्त गांजे की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. फिलहाल STF की टीम गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है. छापमोरी के दौरान STF के साथ नारकोटिक्स की टीम भी साथ में थी. छापेमारी में एसटीएफ के कमांडो राजेश कुमार, चुलबुल, साकेश एवं कंधारी भी शामिल थे.

बताया जाता है कि इसके पहले भी STF की इसी टीम ने हाजीपुर एवं बेगूसराय में छापेमारी कर गांजे की बड़ी खेप को बरामद किया था. गौरतलब है कि सूबे में पिछले साल से शराबबंदी के बाद इस धंधे से जुड़े माफिया गांजे की तस्करी में संलिप्त हो गये हैं. बड़ी बड़ी खेप बिहार में सप्लाई कर रहे हैं. हालांकि STF की टीम भी इसके पीछे लगातार पड़ी हुई है और उसे पकड़ने में सफलता भी मिल रही है.

इसे भी पढ़ें : बेगूसराय में 700 किलो गांजा जब्त, दो तस्कर भी गिरफ्तार  
पटना STF ने हाजीपुर में पकड़ा 17 क्विंटल गांजा, 2 गिरफ्तार, ट्रक भी जब्त 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*