मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश !

लाइव सिटीज डेस्कः पटना मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. जिसके मुताबिक सूबे के कई जिलों में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश की संभावना है. साथ ही ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग की तरफ से खुली चेतावनी जारी की गई है. साफ तौर पर घर से दूर न जाने की सलाह दी गई है. बताया जा रहा है कि ये अलर्ट दोपहर दो बजे तक के लिए किया गया है.

बताया जा रहा है कि जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है उनमें सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सहरसा, दरभंगा, सुपौल और मधेपुरा शामिल हैं. इन जिलों में मौसम विभाग ने किसी को घर से बाहर या दूर न जाने की सलाह दी है. इससे पहले भी मौसम विभाग की चेतावनी सटीक बैठी थी.

बता दें कि 23 मई को भी मौसम विभाग एक अलर्ट जारी किया था. जिसके अनुसार बंगाल की खाड़ी में जमीनी सतह से 4.5 किलोमीटर नीचे एक साइक्लोनिक सिस्टम डेवलप हुआ है. इस कारण पूरे बिहार में बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकर ने बताया था कि 25 मई से लेकर 30 तक लगातार रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी.

उधर 27 मई को राजधानी पटना समेत वैशाली, मुजफ्फरपुर, छपरा, कैमूर, अरवल समेत कई जिलों में भारी बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली थी, लेकिन कई जगहों से भारी नुकसान की भी खबर थी. कई इलाकों में बिजली भी काट दी गी थी.

यह भी पढ़ें-
बारिश में बहा श्रीलंका, मदद के लिए पहुंचे भारतीय नौसेना के जहाज
पटना समेत बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-बारिश, आम-लीची को भारी नुकसान
रहें सावधान : कई जिलों में तेज आंधी-बारिश के लिए अलर्ट जारी

About Md. Saheb Ali 4925 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*