अब दिल्ली का सफर होगा आसान, कानपुर को हमसफर एक्सप्रेस की सौगात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कानपुर वासियों को रेलवे एक बहुत बड़ी सौगात देने जा रही है. कानपुर से दिल्ली जाना अब और भी आसान हो जाएगा. बता दें कि नई हमसफर बिहार के मधुपुर से चलेगी जो वाया पटना-प्रयागराज होते हुए कानपुर से आनंद विहार पहुंचेगी. ट्रेन नंबर 12235 मधुपुर-आनंदविहार हमसफर एक्सप्रेस को 15 फरवरी की शाम पांच बजकर 40 मिनट पर हरी झंडी दिखाकर मधुपुर से रवाना किया जाएगा.

यह ट्रेन दूसरे दिन सुबह 6.25 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और इसके बाद चिपियाना बुजुर्ग होते हुए सीधे आनंदविहार रेलवे स्टेशन जाएगी. सेंट्रल पर ट्रेन का ठहराव पांच मिनट का होगा. खास बात यह है कि सुबह के समय दिल्ली जाने वाले उन यात्रियों के लिए यह ट्रेन बेहद मुफीद होगी, जो उसी दिन वापसी की उम्मीद करते हैं. यात्री दिल्ली में अपना काम निपटाकर किसी दूसरी ट्रेन से उसी दिन वापसी कर सकते हैं.

रिवर्स शताब्दी के छूटने के आधा घंटा बाद ही ट्रेन कानपुर पहुंचेगी. ऐसे में कानपुर के निवासियों को लगभग एक ही समय में दो वीआइपी ट्रेनों से दिल्ली जाने का विकल्प मिलेगा.

उत्तर मध्य रेलवे के मुताबिक ट्रेन हर शुक्रवार को मधुपुर से और हर गुरुवार आनंदविहार से रवाना होगी. आनंद विहार से वापसी में ट्रेन कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर रात 10.12 बजे पहुंचेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*