सिंगला कंस्ट्रक्शंस के पटना ऑफिस पर IT की रेड, हजारों करोड़ कम दिखाया टर्न ओवर

sp-singhla

लाइव सिटीज, पटना से अमित जायसवाल के साथ : राजधानी के बोरिंग रोड इलाके में इनकम टैक्स की एक टीम बड़ी रेड कर रही है. इनकम टैक्स विभाग की यह रेड देश की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में शुमार एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस में की जा रही है. इनकम टैक्स की टीम ने हालांकि रेड को काफी गुप्त रखने की कोशिश की है. लेकिन फिर भी इसकी जानकारी मीडिया को मिल गई है. सिंगला कंस्ट्रक्शंस के ऑफिस में यह रेड आज गुरुवार की देर रात खबर लिखे जाने तक भी जारी है.

मिली जानकारी के अनुसार सिंगला कंस्ट्रक्शंस का ऑफिस पटना के पॉश इलाके बोरिंग रोड में है. कंपनी पर अपने बैलेंस शीट में गड़बड़ी करने का आरोप है. इसके माध्यम से कंपनी पर टैक्स फ्रॉड के उद्देश्य से टर्न ओवर कम दिखाए जाने की बात कही जा रही है.

केंद्र ने दिया बिहार को बड़ा तोहफा, कोसी नदी पर बनेगा फोर लेन पुल, इन शहरों की घटेंगी दूरियां

मधेपुरा के यूनिवर्सिटी में स्टाफों को बांटी गई लाठियां, बदमाश छात्रों को कूटो नहीं तो कटेगी सैलरी

कंपनी के ठिकाने पर रेड कर रही इनकम टैक्स टीम के सूत्रों ने लाइव सिटीज को बताया है कि एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड का सालाना टर्न ओवर करीब पंद्रह हजार करोड़ का है. जबकि कंपनी ने अपने खातों में टर्न ओवर को महज चार हजार करोड़ ही दिखाया है. सिंगला कंस्ट्रक्शंस नदियों पर पुल और बड़े-बड़े ओवर ब्रिज बनाने का कॉन्ट्रैक्ट लेता है.

मालूम हो कि एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड हरियाणा की कंपनी है. फिलहाल राजधानी पटना में बेली रोड पर फ्लाईओवर बनाने का काम भी कर रही है. बेली रोड पर लोहिया पथ चक्र के लिए बीपीएससी से ललित भवन के बीच फ्लाई ओवर का काम चल रहा है. इसी स्थान पर हाल ही में सड़क धंस भी गई थी. बताया जा रहा है कि सिंगला कंस्ट्रक्शंस पटना में चार फ्लाईओवर का निर्माण कर चुकी है. इसके अलावा भी यह कंपनी बिहार में ही कई बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है.

बिहार के लाखों नियोजित शिक्षकों के भविष्य से जुड़े सबसे बड़े मामले में अभी क्या हो रहा है, जानिये सबकुछ इस वीडियो में…

About Anjani Pandey 863 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*