झारखंड: NDA से अलग होते ही लोजपा ने जारी कर दी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है. आज एनडीए से अलग होने के एलान के साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी ने पहले चरण में  पांच सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक ने प्रत्याशियों की पहली सूचि जारी कर दी है.

आपको बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में  नगर भवनाथपुर, हुसैनाबाद, छत्तरपुर, विश्रामपुर और पांकी में चुनाव होना है. इन सीटों को  लेकर लोजपा  ने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है-

आपको बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी ने झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. एलजेपी अब झारखंड की 50 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. आज शाम लोक जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुद इसका एलान किया है.

बता दें कि एलजेपी ने शुरुआत में 9 विधानसभा सीटों पर अपना दावा पेश किया था लेकिन बाद में यह कम होकर 3 तक पहुंच गया. लेकिन इसके बाद बीजेपी एक सीट पर भी एलजेपी को एडजस्ट करने को तैयार नहीं थी लिहाजा अब चिराग पासवान ने यह फैसला ले लिया है कि एलजेपी झारखंड के 50 विधानसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार देगी.

लोक जनशक्ति पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर मुकाबले में उतरना चाहती थी लेकिन बीजेपी की तरफ से एलजेपी को तरजीह नहीं दी गई. बिहार में एनडीए गठबंधन के तीनों घटक दल पड़ोसी राज्य के विधानसभा चुनाव में अलग-अलग चुनावी मुकाबला करते दिखेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*