CM बनते ही एक्शन में कमलनाथ, कर दिया किसानों का कर्ज माफ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से तीन बड़े राज्यो में कांग्रेस की जीत के बाद अब यहां के सीएम भी तय हो चुके हैं. वही आज मध्यप्रदेश के सीएम की कुर्सी संभालने के तुरंत बाद ही एमपी के नए सीएम कमलनाथ ने अपने चुनावी वादे को पूरा किया है. कमलनाथ ने कुर्सी संभालते ही किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा कर दिया है. शपथ ग्रहण के तुरंत बाद ही कमलनाथ ने यह काम किया है.

चुनाव में किया था वादा, 10 दिनों में करेंगे कर्ज माफ

मध्यप्रदेश के नए सीएम  बने कमलनाथ ने यह बड़ा फैसला लेते हुए कर्ज माफी कर दी है. उन्होंने मीडिया के सामने ही किसानों की कर्ज माफी वाली फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान ही वादा किया था कि उनकी पार्टी की सरकार बनते ही 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

इससे पहले ऐसा ही कुछ यूपी में योगी आदित्यनाथ और उत्राखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के सीएम बनने के वक्त हुआ था. लेकिन कमलनाथ ने सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद ही यह काम किया है. कमलनाथ के इस स्टेप ने बीजेपी के लिए भी एक बड़ी चुनौती पेश कर दी है. उनके इस स्टेप से कही न कही जनता के बीच कांग्रेस की एक पॉजिटिव छवी जाएगी जो बीजेपी के लिए खासतौर पर 2019 के चुनाव को लेकर राहत देने वाली बात नहीं है.

आपको बता दें कि एमपी में चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कर्जमाफी को परमानेंट सॉल्यूशन नहीं माना था. उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया. कइयों ने राहुल पर वादे से मुकरने का आरोप भी लगाया था. लेकिन कमलनाथ के इस फैसले ने अब सबकी बोलती बंद कर दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*