बिहार मीडिया के आयरनमैन स्व. पारसनाथ तिवारी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा

लाइव सिटीज, पटना : बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के कार्यालय में शुक्रवार को बिहार मीडिया के आयरनमैन कहे जाने वाले अमृतवर्षा हिंदी दैनिक के संस्थापक संपादक स्व. पारसनाथ तिवारी जी (बाबा) की प्रथम पुण्यतिथि सह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्व. पारसनाथ तिवारी के पुत्र व अमृतवर्षा के संयुक्त संपादक बन बिहारी, पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह, समाजसेवी अजीत कुमार शुक्ला, कांग्रेस विधायिका अमिता भूषण, आईएएस अधिकारी अमिताभ बर्मा बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठोर, भारद्वाज फाऊंडेशन के अमित कुमार, स्वत्व के संपादक कृष्णकांत ओझा, खबरपालिका के संपादक संजय शुक्ल आदि उपस्थित हुए.

इस दौरान सबों ने स्व. पारसनाथ तिवारी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष प्रेम और वरीय पत्रकार कृष्ण कांत ओझा ने की. इस मौके पर वक्ताओं ने स्व. पारसनाथ तिवारी के जीवनी पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला और पत्रकार जगत में स्व. तिवारी की कमी को महसूस किया.

वक्ताओं ने कहा कि बाबा ने खबर को लेकर किसी प्रकार की किसी भी व्यक्ति से कोई समझौता नहीं किया. वे एक संवेदनशील व्यक्ति थे. उनके लिए कोई आम और खास नहीं था. वे सभी को एक जैसे सम्मान देने का काम करते थे. उनका जाना मीडिया जगत के लिए बहुत बड़ी अपूरणीय क्षति है. आज जब मीडिया कारपोरेट के हाथों की कठपुतली बनी हुई है. ऐसे में स्व. तिवारी ने खबरों से बिना कोई समझौता किए अपने अखबार में प्रकाशित करने का काम किया.

श्रद्धांजलि सभा के समापन के पूर्व वहां मौजूद लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पत्रकार देवव्रत राय, आकाश, संतोष कुमार, संजय कुमार, संजय शुक्ला, कनिष्क सिंह, रमेन्द्र सिंह, नृपेन्द्र कुमार, श्रीकांत व्यास, शशि उत्तम आदि शामिल थे.