लोकसभा चुनाव में नेताओं से ज्यादा सितारों पर भरोसा, चुनावी जंग जीतने की है तैयारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जब से फिल्म अभिनेता सनी देओल ने भाजपा का हाथ थामा है तब से राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज हो गई है. राजनीतिक दल चुनावी जंग जीतने के लिए अपने नेताओं से ज्यादा ग्लैमर की दुनिया से जुड़े सितारों पर भरोसा करते हुए उन्हें टिकट बांटने में तरजीह दे रहे हैं.

सनी देओल: भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बमुश्किल 10 ही घंटे बाद पार्टी ने उनको पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. गुरदासपुर सीट पर मरहूम अभिनेता और केंद्रीय मंत्री विनोद खन्ना का कब्जा रहा था.

गौतम गंभीर: बीजेपी ने ने क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है. गंभीर को पूर्वी दिल्ली से वर्तमान सांसद महेश गिरी की जगह चुनाव मैदान में उतारा गया है.

विजेंदर सिंह: कांग्रेस ने दक्षिण दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा है. सिंह को कांग्रेस में शामिल होने के कुछ ही घंटे बाद टिकट मिल गया.

उर्मिला मातोंडकर: कांग्रेस ने बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को मुंबई उत्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. उर्मिला के कांग्रेस का हाथ थामने के दो दिन बाद ही टिकट मिल गया.

हंसराज हंस: बीजेपी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से सिंगर हंसराज हंस को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने मौजूदा सांसद उदित राज का टिकट काटकर हंस को टिकट दिया है. जबकि उदित राज ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले अपने दल इंडियन जस्टिस पार्टी का बीजेपी में विलय कर दिया था.

जया प्रदा: समाजवादी पार्टी के सिंबल पर दो बार संसद पहुंचने वाली अभिनेत्री जया प्रदा अब बीजेपी नेता बन गई हैं. बीजेपी के साथ आने के 6 घंटे बाद ही उन्हें यूपी के रामपुर से टिकट मिल गया. उनके सामने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान हैं. जो जया पर विवादित बयान देकर सजा भुगत चुके हैं.

जावेद हबीब: देश के मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट और सलून चेन के मालिक जावेद हबीब भी अब बीजेपी नेता बन गए हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद हबीब ने कहा कि अबतक वे बालों के चौकीदार थे और अब देश के चौकीदार हो गए हैं. फिलहाल अबतक जावेद के चुनाव लड़ने की चर्चा नहीं है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*