पूरी गुणवत्ता के साथ समय पर योजनाओं को पूरा करने का मंत्री नंदकिशोर ने दिये निर्देश

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा कि विभागीय निविदा समिति ने राज्य में पथ निर्माण से संबंधित चार योजनाओं के लिए 60.83 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है. स्वीकृत राशि से भभुआ, जमुई, मधुबनी और छपरा जिले में लगभग 54 किमी की पथांश लम्बाई में सड़कों के अनुरक्षण कार्य सहित चौड़ीकरण व मजबूतीकरण का काम किया जाएगा.

श्री यादव ने आज यहाँ बताया कि विभागीय निविदा समिति की हुई बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति प्रदत्त योजनाओं की वित्तीय बिड पर निर्णय करते हुए भभुआ-सवार पथ के लिए 09.86 करोड़, जमुई जिले में केनु हाट-रतनपुर से लडुम्बा वाया गुगलडीह पथ के लिए 11.35 करोड़, मधुबनी जिले के बेनीपट्टी-उमगांव पथ के लिए 34.17 करोड़ और सारण जिले में बनवारचक (गोविन्द चक मोड़) से पहलेजा घाट रोड के लिए 05.43 करोड़ की मंजूरी दी गयी है.

इसके तहत भभुआ सवार पथ में 22 किमी की पथांश लम्बाई में मार्ग के मजबूतीकरण का कार्य होगा वहीं जमुई जिले के केनुघाट-लडुम्बा के बीच लगभग 10.50 किमी की लम्बाई में पथ के चौड़ीकरण व मजबूतीकरण से संबंधित अन्य कार्य होंगे. मधुबनी जिले के बेनीपट्टी-उमगांव के बीच लगभग 19 किमी की पथांश लम्बाई में सड़क का उन्नयन और विकास किया जाएगा. छपरा जिले के बनवारचक से पहलेजा घाट के बीच तीन किमी की दूरी तक सड़क को मजबूत किया जाना है.

श्री यादव ने बताया कि स्वीकृत योजनाओं को छः से बीस माह के भीतर पूरा करने का लक्ष्य है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्यो को ससमय सुनिश्चित रूप से पूरा करने का निर्देश दिया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*