मंत्री नन्द किशोर यादव बोले- पटना सहित पांच जिलों में बनेंगे टूटी हुई सड़कें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में राष्ट्रीय उच्च पथ सहरसा और मधेपुरा जिले में कुछ नये रूप में दिखेगा. इस खण्ड में नेशनल हाईवे 107 के बायें क्षेत्र में विकास कार्य के लिए 33.53 करोड़ सहित विभाग ने पाँच जिले के लिए कुल 86.87 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है. जिन जिलों में पथ निर्माण के लिए राशि की मंजूरी दी गयी है इनमें मधेपुरा, सहरसा, पटना, पूर्वी चम्पारण और सारण शामिल हैं.

श्री यादव ने आज यहाँ बताया कि मधेपुरा में राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या -107 के मुरलीगंज बाईपास के लिए 06.03 करोड़ और सहरसा जिले में इसी पथ के जीर्णोद्धार की तीन योजनाओं के लिए 27.50 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है . इसके तहत मुरलीगंज बाईपास में जहाँ 4.25 किमी उच्च पथ में काम होगा, वहीं सहरसा जिले में 16 किमी पथांश लम्बाई में सड़कों का उन्नयन और विकास किया जायेगा. इसके तहत हार्ड शोल्डरिंग, मिट्टी कार्य, इसीसी कार्य सहित पथ निर्माण व जीर्णोद्धार के अन्य कार्य किये जायेंगे.

श्री यादव ने बताया कि पटना जिले में बाढ़ रेलवे स्टेशन दयाचक से गुलाब बाग-बाढ़-शहरी-सरमेरा पथ (दुर्गा मंदिर) के लिए 09.34 करोड़, मोतीहारी में भारतीय तेल निगम डिपो रक्सौल से रेलवे यार्ड होते हुए रक्सौल पथ के लिए 14.81 करोड़ और छपरा की दो योजनाओं के लिए 28.78 करोड़ रुपये की विभाग ने स्वीकृति प्रदान की है.

छपरा की प्रथम योजना दिघवारा-भेल्ली-अमनौर-तरैया से सिमरी बांध (स्टेट हाईवे 104) के लिए 14.34 करोड़ और शीतलपुर-परसा पथ के लिए 14.43 करोड़ की स्वीकृति दी गयी है. इन दोनों योजनाओं के तहत 34.46 किमी की पथांश लम्बाई में पेभर वर्क, मिट्टी कार्य, पथ निर्माण व विकास के अन्य कार्य किये जायेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*