मोइनुल हक स्टेडियम हत्याकांड में पटना पुलिस का एक्शन, 5 अरेस्ट, ऑन ड्यूटी ऑफिसर सस्पेंड

लाइव सिटीज, पटना (अमित जायसवाल) : राजधानी पटना से बड़ी खबर है. जहां आज बेख़ौफ़ अपराधियों ने एक बार फिर खुनी खेल खेला है. दिनदहाड़े अपराधियों ने गोलीबारी कर एक युवक की हत्या कर दी है तो वहीं दूसरे के पैर में गोली लगी है. घटना शहर के कदमकुआं थाना क्षेत्र की है जहां पुलिस को खुली चुनौती देते हुए अपराधियों ने मोईनुल हक स्टेडियम के पास गोलीबारी की. बता दें कि मृत युवक का नाम अमर है. बताया जा रहा है कि वह दारोगा बहाली का कैंडिडेट था. गोलीबारी में घायल व्यक्ति को PMCH में भर्ती कराया गया है. इस मामले में पटना एसएसपी मनु महाराज ने एक पुलिस अफसर पर भी गाज गिराई है.

अपराधियों के इस तांडव के बाद पटना पुलिस ने भी क्विक एक्शन लेते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जिसमें मुख्य सरगना भी अरेस्ट कर लिया गया है. बता दें कि मोइनुल हक स्टेडियम के पास हुई इस वारदात में पुलिस प्रशासन की चौकसी पर भी सवाल उठने लगे हैं. दरअसल, स्टेडियम कैंपस में ही कदमकुआं थाना पड़ता है. बावजूद इसके वहां गोलीबारी में एक युवक की हत्या हो जाती है. इस लापरवाही पर एक्शन लेते हुए एसएसपी मनु महाराज ने ऑन ड्यूटी ऑफिसर अरुण पासवान को सस्पेंड कर दिया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक मोइनुल हक़ स्टेडियम में दारोगा परीक्षा पास कर फिजिकल टेस्ट की तैयारी चल रही थी. स्टेडियम में कई कैंडिडेट शारीरिक जांच के लिए तैयारी कर रहे थे. तभी दो गुटों में रंगदारी को लेकर बहस शुरू हुई. जिसके बाद अपराधी गोलीबारी करने लगे. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि स्टेडियम कैंपस में ही कदमकुआं थाना भी है. फिर भी बेख़ौफ़ अपराधियों ने रंगदारी की मांग को लेकर गोलीबारी शुरू कर दी.

इस घटना में जहां एक कैंडिडेट अमर की मौत हो गई. वह सहरसा का रहने वाला था. वहीं एक महिला अभ्यर्थी का अभिभावक भी घायल हो गया. उनके पैर में गोली लगी. घटना के बाद पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई. क्विक एक्शन लेते हुए पटना पुलिस ने पहले 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया. जिसमें बबलू, अनिकेत और राहुल शर्मा शामिल हैं. फिर कुछ ही घंटे के बाद पटना पुलिस ने मुख्य सरगना समेत कुल 5 लोगों को अरेस्ट कर लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*