मुजफ्फरपुर – दिल्ली जाने वाली ट्रेन में सरेआम 300 में बिकी शराब, दृश्य देखकर हैरान हुए यात्री

ट्रेन में खुलेआम हो रही शराब की बिक्री

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: ( विकास कुमार):  बिहार के शराब बंदी की पोल रेलवे विभाग के अधिकारियों की मेहरवानी से खुलती नजर आ रही हैं. सरेआम शराब में यात्रियों के बीच कारोबारी 300 रुपये में शराब बेचते नजर आएं. बरुराज थाना क्षेत्र के एक युवक ने दिल्ली यात्रा करने के दौरान जेनरल बोगी में सरेआम शराब बिकते देख बवाक रह गया.

शराब कारोबारी को न किसी अधिकारी न किसी प्रशासन का डर हैं. वे सरेआम ट्रेन में शराब बिक्री किये. यह तस्वीर ट्रेन नंबर 12557 सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर से आनंदबिहार तक जाने वाली ट्रेन के जेनरल बोगी की है. ट्रेन मुजफ्फरपुर से खुली और पूर्वी चंपारण के चकिया होते दिल्ली के लिए रवाना हुई. चकिया स्टेशन के समीप कुछ लोग बैग लिए आएं और जेनरल बोगी में घुस गए.

धीरे धीरे ट्रेन आगे बढ़ते गई. देर रात हो गई तो वे लोग बैग से शराब की बोतलें निकालकर यात्रियों के बीच कहने लगे… शराब लो भाई शराब लो…मात्र 300 में एक निप्स कि बोतल ले लो….इस क्रम में कई यात्री शराब खरीदकर सेवन भी किया. वही कई अधिकारी आवाक रह गए.

इस संबंध में यात्री लालबाबू पंडित, उमाशंकर कुमार, विपिन कुमार, उमा पासवान, सहित अन्य लोगों ने लाईव सिटीज को बताया कि वे लोग मुजफ्फरपुर से दिल्ली के जाने के लिए ट्रेन पर चढ़ा. रास्ते मे लोग बैग लेकर आएं और बैग को इमरजेंसी खिड़की और शौचालय में लटका दिए. ट्रेन आगे बढ़ गई तो शराब निकालकर बेचने लगे.

उन्हें किसी अधिकारी या प्रसासन की डर भय नही था. एक यात्री से बातचीत करने के दौरान शराब कारोबारी ने कहां की डरो मत कुछ नही होगा…शराब मात्र 300 रुपया में ले लो. और आराम से पीओ…यहां कोई कुछ नही करेगा…ट्रेन में शरेआम बिक रही शराब से नीतीश की शराबबंदी की हकीकत सीधा सामने प्रदर्शित हो रही है.

रेल एसपी मुजफ्फरपुर संजय कुमार सिंह ने लाईव सिटीज को बताया कि मामला संज्ञान में आई हैं. तस्वीर की सत्यापन कराई जाएगी. सत्य पाएं जाने पर लापरवाही बरतने वाले क्षेत्रीय अधिकारियों पर कार्यवाई की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*