मुजफ्फरपुर महापापः टूटेगा बालिका गृह का भवन, CBI और न्यायालय को भेजी गई रिपोर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः मुजफ्फरपुर महापाप मामले में बड़ी कार्रवाई होने जा रही है. खबर मिल रही है कि शेल्टर होम रेप मामले में अब बालिका गृह का भवन तोड़ा जाएगा. नगर आयुक्त ने CBI और न्यायालय को रिपोर्ट भेज दी है. मिल रही जानकारी के मुताबिक  बालिका गृह भवन के नक्शे पर उपाध्यक्ष शम्भू नाथ सिन्हा के हस्ताक्षर हैं. आपको बता दें कि शम्भू नाथ सिन्हा वर्ष 2004 में तत्कालीन MRDA के उपाध्यक्ष हैं. वहीं निगम द्वारा कई अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है.

बालिका गृह कांड की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों बालिका गृह के भवन को लेकर राज्य सरकार से कई सवाल किये थे. इसके बाद नगर निगम ने भवन की जांच करायी थी. शनिवार को सुनवाई के दौरान ब्रजेश ठाकुर के अधिवक्ता अजय कुमार ने वर्ष 2004 में एमआरडीए से पास जी प्लस वन भवन के नक्शा की प्रति उपलब्ध करायी.

इसके अनुसार 22 फुट ऊंचे भवन का निर्माण करना था. दोनों तरफ सेटबैक छोड़ना था. हालांकि, वर्तमान में लगभग 50 फुट ऊंचे भवन का निर्माण है. अगल-बगल में जगह भी नहीं छोड़ी गयी है. भवन तक पहुंचने का जो रास्ता है. वह भी संकीर्ण है. इसके अलावा बिल्डिंग बायलॉज के कई अन्य मानक का भी उल्लंघन किये जाने का प्रमाण मिला. इन सभी बिंदुओं पर सुनवाई के बाद नगर आयुक्त ने एक माह के भीतर ब्रजेश ठाकुर को खुद बालिका गृह भवन को तोड़ने का आदेश दिया है.

ऐसा नहीं करने पर 30 दिनों बाद नगर निगम जेसीबी से तीन मंजिला भवन तोड़ देगा. इस पर खर्च होने वाली रकम निगम ब्रजेश ठाकुर से वसूल करेगा. नहीं देने पर उनकी संपत्ति नीलाम कर नगर निगम खर्च वसूल कर सकता है. इस बीच, ब्रजेश के निकट के लोगों ने बताया कि इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया जायेगा.

About Md. Saheb Ali 5086 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*