नालंदा खुला विश्वविद्यालय के 13वें दीक्षांत समारोह आज, बेटियों को 28 में से 22 गोल्ड मेडल

नालंदा खुला विश्वविद्यालय कार्यालय (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  नालंदा खुला विश्वविद्यालय के 13वें दीक्षांत समारोह में आज बेटियों का जलवा दिखेगा. विश्वविद्यालय के 28 गोल्ड मेडलिस्ट की सूची में 22 बेटियों का नाम शामिल है. इसी से अंदाजा से लगाया जा सकता है बेटियां कितना आगे बढ़ चुकी है. बेटियों को घर की दलहीज से निकलने का मौका मिलने पर अपना हर क्षेत्र में परचम लहरा रही हैं. इसका अंदाजा इसी रिजल्ट से निकाला जा सकता है.

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है. समारोह दो बजे से शुरू हो जाएगा. टॉपरों को कुलाधिपति लालजी टंडन और शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा सम्मानित करेंगे. समारोह में अतिथियों का स्वागत कुलपति प्रो. आरके सिन्हा करेंगे.

आगामी योजाओं के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे. इसके पहले समारोह में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को दस बजे दिन से अंग वस्त्र और पगड़ी का वितरण किया जाएगा. इसे छात्र-छात्राएं अपने घर ले जा सकेंगे.

इसके एवज में परीक्षार्थियों से एक हजार रुपये दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए लिया गया है. समारोह गांधी मैदान के बाबू सभागार में होना है. इसमें दो हजार परीक्षार्थियों ने समारोह में शामिल होने के लिए आवेदन दिया है. इस मौके पर इस सत्र के कुल 15 हजार परीक्षार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*