लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नए साल में जहां एक तरफ लोग खुशी के माहौल में डूबे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ एक अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है. जी हां, हम बात कर रहे हैं स्टेशन के महावीर मंदिर की. साल के पहले दिन लोग भगवान का आशीर्वाद लेने आते हैं. और कामना करते हैं कि पूरा साल अच्छा बीते. मंगलवार को साल का पहला दिन पड़ने से खासकर पटना के हनुमान मंदिरों में लोगों का जन-सैलाब उमड़ पड़ा है.

बता दें कि मंदिर का प्रवेश द्वार इस वर्ष नये साल पर एक घंटा पूर्व यानि मंगलवार की सुबह 4.30 बजे भक्तों के लिए खोल दिया गया. मंदिर प्रबंधन के सदस्य भवनाथ झा ने कहा कि मंगलवार से नए साल की शुरुआत होने से और साल की अपेक्षा इस साल भक्तों की भीड़ ज्यादा होने की उम्‍मीद पहले से थी, इसलिए उस अनुसार तैयारी की गई है.

अब बात करें राजवंशी नगर हनुमान मंदिर की तो वहां स्थिति एकदम सामान्य रही. पुलिस प्रशासन ने पूरे कंट्रोल के साथ लोगों को संभाला. पुलिस ने लोगों से लाइन में रहकर भगवान का दर्शन करने की अपील की. तो लोगों ने भी खूब सपोर्ट किया. सभों ने शांतिपूर्वक भगवान का आशीर्वाद लिया और प्रसाद चढ़ाकर चलते बने.

वहीं अब बात करें स्टेशन के हनुमान मंदिर की तो यहां का नज़ारा ही कुछ और दिखा. यहां लोगों ने अपना सब्र खो दिया और वहां देखते ही देखते भगदड़ मच गयी. पुलिस स्थिति संभालने में सक्षम नहीं रही. इस उथल-पुथल में कई लोग घायल हुए.