मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामला: CBI ने किया खुलासा, दो नहीं 5 लड़कियों की हुई थी मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सीबीआई लगातार धरपकड़ और पूछताछ कर रही है. खबर आ रही है कि रविवार को CBI को बड़ी कामयाबी मिली है. सीबीआई  की टीम जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र स्थित एसकेएमसीएच पहुंची. जहां सीबीआई ने यह मालूम किया कि एसकेएमसीएच में बालिका गृह की 5  मृत लड़कियों का पोस्टमॉर्टम कराया गया था. जिनमें 2013 में दो ,  2015 में दो  और 2017 में एक लड़की का पोस्टमार्टम कराया गया था. सीबीआई को यह जानकारी  एसकेएमसीएच रजिस्टर से मिली है. यह सभी लड़कियां मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में ही रहती थी.

सीबीआई ने डॉक्टरों से की पूछताछ

बताया जा रहा है कि सीबीआई यह मालूम करने में जुटी है कि पोस्टमार्टम के बाद बॉडी को किसे सौपा गया था और यह मामला कहीं पर दर्ज भी हुआ था की नहीं. इन सभी सवालों का जवाब सीबीआई मालूम करने में लगी है. वहीं मीडिया के हवाले से खबर यह आ रही है कि सीबीआई ने एसकेएमसीएच के चार डॉक्टरों से पूछताछ भी की. सभी से पूछताछ अलग- अलग किया गया.

डॉक्टरों की सूचि तैयार कर रही है सीबीआई

खबर यह भी है कि सीबीआई एसकेएमसीएच  के सभी चिकित्सकों की सूचि तैयार कर रही  है. इसके बाद सभी से पूछताछ भी किया जा सकता है. सीबीआई को यह भी शक है कि इस बड़े खेल में डॉक्टरों का भी हाथ हो सकता है. जिसमें सफेदपोश के साथ साथ पुलिस अधिकारी और डॉक्टर की भी संलिप्तता हो सकती है. आपको बता दें कि इस केश में सीबीआई पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है.

बताते चलें कि  मुजफ्फरपुर मामले में सीबीआई की जांच चल रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट इसकी मॉनिटरिंग खुद कर रहा है. वहीं प्रवर्त्तन निदेशालय ने अलग से एक मामला दर्ज कर रखा है. उधर ब्रजेश ठाकुर  पटियाला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. उसे भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही भागलपुर जेल से पटियाला जेल शिफ्ट किया गया है.

About परमबीर सिंह 1371 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*