बिहार दूर था दंगों से, यहां भी शुरू हो गया नफरत फैलाने का व्यापार : संजय सिंह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आम आदमी पार्टी बिहार के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज राज्य कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर बिहार को दंगों की आग में झोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां भी नफरत की राजनीति को फैलाने का व्यापार चालू हो चुका है. बता दें कि वे रविवार पटना में आप की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान संजय सिंह ने पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में हिमांशु कुमार के नेतृत्व में सीवाईएसएस के अच्छे प्रदर्शन की भी चर्चा की. उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर छात्रसंघ चुनाव प्रभावित करने आरोप लगाया है.

राम के नाम पर वोट मांगती हैं, काम के नाम पर वोट नहीं मांगती बीजेपी

पटना में आम आदमी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार जो साम्प्रदायिक दंगों से दूर हो चुका था, यहाँ भी में भी नफरत की राजनीति को फैलाने का व्यापार चालू हो चुका है. हिंदू-मुसलमान के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है.  उन्होंन कहा कि बीजेपी अपने किए गए वादो को लेकर सवालों का जवाब नहीं देना चाहती इस लिए वह राम के नाम पर वोट मांगती हैं, काम के नाम पर वोट नहीं मांगती.

सिंह ने बीजेपी पर दोहरे व्यक्तित्व का होने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर बीजेपी अयोध्या में राम मंदिर बनाने की वकालत करती हैं तो वहीं दूसरी ओर काशी में भगवान शिव एवं कृष्ण के मंदिर तोड़वाती है. उन्होंने कहा कि ये भाजपा का दोहरा चेहरा है. सिह ने कहा कि वे संसद में काशी में भगवान शिव की प्राचीन मंदिर तोड़वाने के खिलाफ वे प्राइवेट मेम्बर बिल लेकर आएंगे.

नीतीश कुमार की सरकार पर भी बोला हमला

बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए संजय ने सवाल किया कि बिहार में भाजपा एवं जदयू की संयुक्त सरकार होने के बावजूद भी यहां विकास नहीं दिख रहा है, आखिर इसका क्या कारण है. उन्होंने कहा कि यहां शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं खस्ताहाल हैं. उन्होने कहा कि ये लोग काम की बात नहीं करना चाहते. बिहार सरकार में शामिल भाजपा और जदयू दोनों ही दलों के नेता चुप्पी साधे हुए हैं.

बता दे कि आम आदमी पार्टी की आज की राज्य कार्यकारिणी की बैठक आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है. सूबे में पार्टी को अपने संगठन-विस्तार के साथ-साथ यह भी तय करना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह राज्य की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इस बैठक में बिहार प्रभारी सांसद संजय सिंह एवं राज्य कार्यकारिणी द्वारा सर्वसम्मति से आशुतोष सेंगर को बिहार का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया.

इस बैठक में वरीय उपाध्यक्ष अंगेश कुमार, उपाध्यक्ष अमित कुमार, आर एन सिंह, अलीमुद्दीन अंसारी, राकेश कुमार, मनोज कुमार, महासचिव राकेश यादव, सचिव श्रीवत्स पुरुषोत्तम, राजकमल पासवान, अजित राठौड़, उमाशंकर गुप्ता, संयुक्त सचिव आशुतोष मिश्रा, पंकज सिंह, आलोक कुमार, कोषाध्यक्ष रीना श्रीवास्तव, प्रवक्ता हेमनारायण विश्वकर्मा, नियाज अहमद, चंद्रभूषण, अमर प्रसाद यादव, मीडिया प्रभारी बबलु कुमार प्रकाश एवं धनंजय कुमार सिन्हा, पटना जोन के जोनल अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह सहित सभी कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*