अभी से भट्ठा बैठने लगा Patna के Lemon Tree Premier Hotel का, पब्लिक बोल रही – मत जाना

पटना : कुछ ही माह हुए हैं. राष्ट्रपति बनने से पहले रामनाथ कोविंद ने पटना के Exhibition Road में Lemon Tree Premier Hotel का उद्घाटन किया था. तब कोविंद बिहार के गवर्नर थे. पटनाइट्स को लगा था कि स्टेट कैपिटल को एक बढ़िया होटल मिला. Lemon Tree देश में तेजी से बढ़ता स्टार होटल का बड़ा चेन है.

पर, पटना में होटल की सॉफ्ट ओपनिंग के साथ ही विवाद पैदा होने लगा था. उद्घाटन के कुछ ही दिनों बाद इधर से गुजर रहे पटना के डिविजनल कमिश्नर आनंद किशोर ने पाया कि होटल मैनेजमेंट ने सड़क की जमीन को एनक्रोच किया है. तुरंत केस दर्ज कराने के बाद बुलडोजर लगाकर एनक्रोचमेंट को ध्वस्त कराया गया.

Lemon Tree1
होटल का उद्घाटन करते बिहार के तत्कालीन गवर्नर रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

अब होटल का सर्विस बैठ गया है

फुल आपरेशन के आने के कुछ दिनों के भीतर ही होटल की सर्विस का भट्ठा बैठ गया है. पब्लिक सोशल मीडिया में खिसिया कर लिख रही है. होटल के मैनेजमेंट और सर्विस स्टाफ का व्यवहार भी काफी rude बताया जा रहा है. शहर के मानिंद लोग एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं.\

पटना के जाने-माने Ad Guru हैं आशीष भट्टाचार्या. उन्होंने अपने टाइमलाइन पर बहुत कुछ लिखा है. वाकया 29 सितंबर का है. होटल में बुफे डिनर था. लेकिन कोई सॉफ्ट ड्रिंक नहीं.  बच्चे थे. Mirinda चाहिए था. होटल ने कहकर बाहर से मंगवाया. सड़क के ढाबों की तरह मेज पर रख दिया Mirinda की बोटल को और गिलास में उड़ेलने लगे. आगे सर्विस इतनी खराब कि डिनर के दौरान न तो कोई पानी सर्व कर रहा था और न ही डिनर के बाद कोई फिंगर बॉल देने को तैयार था. ऐसा भी नहीं कि बहुत भीड़ थी.

डिनर के बाद बिल आया. Lemon Tree Premier ने अपने को पटना के मौर्या होटल के बराबर मानकर ही प्राइसिंग की है. खैर, अब और चौंकाने वाली बात थी. सर्विस चार्ज के रुप में कई सौ रुपये जुड़े थे. यह बिल में ऑप्शनल लिखा तो जरुर था, पर मैनेजमेंट बुफे में इसे अनिवार्य मानकर सरकारी नियमों के खिलाफ वसूलना चाहता था. मना करने पर कहा गया कि Mirinda का पैसा नहीं जोड़ा गया है, जो सर्विस चार्ज नहीं देने पर अब जोड़ेंगे. और, बाहर से खरीदकर तुरंत मंगाए गए Mirinda के बच्चों के दो गिलास के लिए अब सर्विस चार्ज से भी अधिक 358 रुपये वसूल लिए गए.

Lemon Tree4
होटल द्वारा 29 सितम्बर को दिया गया बिल.

पब्लिक कह रही – भूल से मत जाना यहां

फ़ेसबुक पर राजधानी के जाने-माने बिजनेसमैन कमल बिदासरिया लिखते हैं – मेनू और बिल के अलावा Lemon Tree Premier होटल का कोई भी फील नहीं मिलता है यहां. सुजीत कुमार लिखते हैं कि उनका एक्सपीरियंस भी बहुत गंदा रहा है.  आशीष रंजन कहते हैं कि बहुत ही गंदा होटल है. होटल के मैनेजर को बात करने का तरीका भी नहीं मालूम है. पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट आनंद डोकानिया लिखते हैं कि Lemon Tree Premier होटल के बारे में यहां जैसा लिखा जा रहा है, पटना में वैसा ही है.

यह भी पढ़ें – बिहार के एक सामान्य चपरासी की बेटी ज्योति जा रही है Bigg Boss में
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

About Anjani Pandey 827 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*