पटना : स्टूडेंट्स ने कहा – नशामुक्त हो बिहार, तो BMP DG ने नशा से दूर रहने का दिलाया संकल्प

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नशामुक्त हो बिहार, जय बिहार जय बिहार का जमकर नारा मसौढ़ी के हजारों छात्र छात्राओं ने जमकर लगाएं. बिहार में शराबबंदी की सफलता के लिए बिहार के बीएमपी महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने मसौढ़ी स्थित गांधी मैदान के पास डीडीएस क्लासेज द्वारा आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मौजूद छात्र छात्राओं और नौजवानों को नशा से दूर रहकर देश के नवनिर्माण में सकारात्मक योगदान देने का संकल्प दिलाया.

जागरूकता अभियान की अध्यक्षता संस्था के निदेशक एस के राय ने की. एसके पांडेय, एसके झा, एसके गांधी, मनोज कुमार समेत अन्य लोगों ने नशा विरोधी अभियान को आंदोलन का रूप देने पर जोर दिया. कार्यक्रम में डीजीपी का गर्मजोशी से भव्य स्वागत युवक युवतियों ने फूलों की वर्षा कर किया.

अपने संबोधन में डीजीपी ने देशभक्ति का पाठ छात्र छात्राओं को पढ़ाया. जाति और धर्म से ऊपर उठकर देश के विकास के लिए रचनात्मक सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि नशा सेवन करने से मनुष्य अचेतन अवस्था में चला जाता है जो पशु से अन्तर को मिटा देता है. नशा से सर्वनाश होता है.

इसलिए न शराब पीएं और न किसी को पीने दें. शराब बनाना और बेचना दंडनीय अपराध है. शराबबंदी की सफलता में नारी शक्ति की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नारियां शक्ति की प्रतिमूर्ति है. शराबबंदी में नारी शक्ति की भूमिका अतुल्यनीय हैं. कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने डीजीपी के साथ खूब सेल्फी लिए.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*