पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह कल, छात्रों को गोल्ड मैडल देंगे पूर्व राष्ट्रपति

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 20 जनवरी को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शाम को साढ़े चार बजे से होगा. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आयेंगे. शनिवार को परिधान का वितरण विवि में व्हीलर सीनेट हॉल में सुबह ग्यारह बजे से तीन बजे तक किया जायेगा. भारतीय पारंपरिक ड्रेस में कन्वोकेशन का आयोजन किया जायेगा. इसमें शेरवानी, कुर्ता, उतरी आदि शामिल हैं. बाद में छात्र ये परिधान विवि को वापस करेंगे.

भारतीय पारंपरिक ड्रेस में कन्वोकेशन का आयोजन किया जायेगा. इसमें शेरवानी, कुर्ता, उतरी आदि शामिल हैं.  बाद में छात्र ये परिधान विवि को वापस करेंगे.

पटना विवि में एक बार फिर छात्राएं छात्रों पर भारी पड़ी हैं. 38 में कुल 23 गोल्ड मेडल छात्राओं के नाम हैं. कन्वोकेशन में एक जनवरी, 2017 से 31 दिसंबर, 2017 तक स्नातकोत्तर, स्नातकोत्तर पीजी डिप्लोमा व पीएचडी छात्रों को डिग्री प्रदान की जायेगी.

पीयू के स्टूडेंट वेलफेयर डीन ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को विवि द्वारा आमंत्रित किया गया है, उनकी स्वीकृति भी मिली है. वे कन्वोकेशन में शामिल होंगे. स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो एनके झा ने बताया कि कन्वोकेशन की तैयारी विवि में चल रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*