तस्वीरें : राजेंद्र नगर टर्मिनल पर खुद तैनात हैं DM संजय अग्रवाल, सिख श्रद्धालु लौट रहे हैं घर

पटना : राजधानी में चल रहा 350वां प्रकाश पर्व का शुकराना समारोह एवं 351वां प्रकाश पर्व समाप्त हो चुका है. सोमवार 25 दिसंबर को सभी कार्यक्रमों की समाप्ति के बाद अब मंगलवार से श्रद्धालु वापस लौटने लगे हैं. आज सुबह-सुबह ही वापस जा रहे सिख श्रद्धालुओं के लिए किये गए इंतजामों का जायजा लेने पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल खुद राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे. मालूम हो कि पंजाब एवं हरियाणा से श्रद्धालुओं को लेकर आई स्पेशल ट्रेन राजेंद्रनगर स्टेशन से अपने गंतव्य स्थानों की ओर प्रस्थान कर रही है.

मंगलवार की सुबह से ही शुकराना समारोह में आए श्रद्धालुओं की सुरक्षित एवं सुगम वापसी की व्यवस्थाओं में पटना प्रशासन जुट गया है. इसी क्रम में राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे पटना जिलाधिकारी संजय अग्रवाल ने अन्य रेल अधिकारियों के साथ सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया. उनके साथ दानापुर रेल डिवीज़न के DRM रंजन प्रकाश ठाकुर, रेल एसपी जितेंद्र मिश्र और RPF के सीनियर कमांडेंट चंद्र मोहन मिश्रा भी मौजूद थे.



DM संजय अग्रवाल के साथ दानापुर रेल डिवीज़न के DRM रंजन प्रकाश ठाकुर, उनके बगल में रेल एसपी जितेंद्र मिश्र और साथ में RPF के सीनियर कमांडेंट चंद्र मोहन मिश्रा.

इस दौरान सभी अधिकारियों ने वापस जा रहे सिख श्रद्धालुओं से मिल उनकी कुशल क्षेम पूछी. सभी श्रद्धालुओं ने दिल खोल कर पटना प्रशासन की व्यवस्थाओं की तारीफ की है.

351वां प्रकाश पर्व : मिनी पंजाब बनी पटना की गुरु की नगरी, संगतों में गजब का उत्साह, देखें Exclusive तस्वीरें
शुकराना समारोह एवं 351 वें प्रकाशपर्व का आगाज़, सिख समुदाय ने निकाली प्रभातफेरी
तस्वीरें : CM नीतीश पहुंचे बाललीला गुरुद्वारा, 200 श्रद्धालुओं को परोसा प्रसाद, खुद भी लंगर छका