नीतीश कुमार की बात भी नहीं सुन रहे बिजली विभाग वाले, समय से पहले काट दे रहे हैं सप्‍लाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार 10 अगस्‍त को ही बिहार में बिजली व्‍यवस्‍था में सुधार के बारे में तमाम बातें की थीं . बिलिंग सिस्‍टम की गड़बडि़यों में किए गए सुधार के बारे में बिहार को बताया था . लेकिन जमीनी सच्‍चाई है कि पटना में ही बिजली विभाग के बड़े अधिकारी नीतीश कुमार के इरादे को कुल्‍हाड़ी मार दे रहे हैं . परेशान उपभोक्‍ता होता है . बड़ा और ताजा मामला पटना के एक्‍जीबिशन रोड का है, जहां बिजली विभाग की मनमर्जी खुले में दिखाई पड़ी है . अनुरोध का जवाब ऊपर का निर्देश बताकर दिया जा रहा है .

नोटिस की तस्‍वीर देखें . पटना के एक्‍जीबिशन रोड में मेसर्स पाटलिपुत्रा इंटरटेनमेंट प्रा. लि. बिजली विभाग का बड़ा कंज्‍यूमर है . कई सारे कामर्शियल एक्टिविटी हैं . अभी कैंपस में स्‍वतंत्रता दिवस का महाबचत सेल भी चल रहा है . साउथ बिहार पावर डिस्‍ट्रीब्‍यूशन कंपनी लि. के एग्‍जाक्‍यूटिव इंजीनियर 1 अगस्‍त को मेसर्स पाटलिपुत्रा इंटरटेनमेंट प्रा. लि. के अनिल कुमार को लेटर लिखते हैं .

बिजली विभाग का नोटिस: 16 अगस्‍त तक भुगतान न होने पर सप्‍लाई को डिस्‍कनेक्‍ट करने का नोटिस

इस लेटर में साफ तौर पर दर्ज है कि आपके यहां कुल 12 लाख 15 हजार 278 रुपये का बकाया है . इसे 16 अगस्‍त तक चुकता कर दें . मतलब 16 अगस्‍त तक भुगतान का समय दिया गया है . 16 अगस्‍त तक भुगतान न होने पर सप्‍लाई को डिस्‍कनेक्‍ट कर दिया जाएगा .

ऐसे आसानी से बनवाएं बिहार में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, ये रहा पूरा प्रोसेस

लेकिन आज शनिवार 11 अगस्‍त को ही बिजली विभाग वाले सीधे धमक पड़े . बिना कुछ बताए बिजली काटने लगे . लोगों ने 16 तारीख तक भुगतान की मियाद तारीख होने का लेटर दिखाया, तब भी नहीं माने . कहा – ऊपर से बिजली काटने का आदेश है, सो काटकर रहेंगे . और जबरिया काट भी दी .

मुजफ्फरपुर महापाप का विरोध कारण तो नहीं

मेसर्स पाटलिपुत्रा इंटरटेनमेंट प्रा. लि. के अनिल कुमार को समझ में नहीं आ रहा कि उनके साथ ऐसा क्‍यों हो रहा है . ऊपर से जबरिया सप्‍लाई डिस्‍कनेक्‍ट करने को कौन कह रहा है . दरअसल, अनिल कुमार का अंदेशा दूसरी ओर जा रहा है .

अनिल कुमार जनतांत्रिक विकास पार्टी के अध्‍यक्ष भी हैं . अभी मुजफ्फरपुर महापाप के खिलाफ लड़ रहे हैं . पिछले दिनों पटना में राज्‍य सरकार के खिलाफ बड़ा धरना दिया था . शुक्रवार 10 अगस्‍त को ही एलान किया था कि आज 11 अगस्‍त को बिहार के सभी जिला मुख्‍यालयों पर सरकार का पुतला फूंका जाएगा . आज फूंका भी गया . अनिल कुमार को लगने लगा है कि कहीं मुजफ्फरपुर महापाप के खिलाफ उनकी उठती आवाज को दबाने के लिए ही तो नहीं बिजली विभाग परेशान करने में लगा है . यदि ऐसा नहीं होता तो 16 अगस्‍त के पहले बिजली कैसे काटी जा सकती थी .

About Ranjeet Jha 2861 Articles
I am Ranjeet Jha (पत्रकार)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*