प्रशांत किशोर की सफाई : पीयू छात्र संघ चुनाव नहीं, अंकल के काम से आया था वीसी के घर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनावों का मामला गरमाता जा रहा है. पीयू के वीसी से जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की मुलाकात का मामला तुल पकड़ चुका है. एक ओर जहां छात्र अभी भी वीसी आवास के बाहर डटे हुए हैं तो वहीं नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले को लेकर नीतीश कुमार पर चुनाव में घिन्न मचाने का आरोप लगा दिया है. अब खुद प्रशांत किशोर ने इस मामले में अपनी सफाई पेश की हैं.

PUSU चुनाव : छात्रों ने प्रशांत किशोर को वीसी आवास में घेरा, खूब कर रहे हैं नारेबाजी

अंकल के प्रोजेक्ट के बारे मे बात करने आया था

पटना यूनिवर्सिटी के वीसी से अपनी मुलाकात को लेकर प्रशांत किशोर ने अपना पक्ष रखा है. मीडिया को इस बारे में जानकारी देते हुए पीके ने कहा है कि वे अपने अंकल के काम को लेकर वीसी से मिलने पहुंचे थे. प्रशांत किशोर ने कहा कि मेंरे अंकल डिजास्टर मैनेजमेंट का प्रोजेक्ट ला रहे हैं, उसी की बात को लेकर मैं वीसी के यहां उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचा हूं. प्रशांत ने इस मुलाकात को पीयूएसयू चुनावों से जोड़ने को लेकर कहा कि इस मुलाकात का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.

प्रशांत किशोर के बयान के बाद यह जानकारी मिल रही है कि प्रशांत किशोर पीयू के कैंपस से कड़ी सुरक्षा के बीच बाहर निकल अपने आवास के लिए रवाना हो चुके हैं.

तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर के बयान से पहले नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने पीके और वीसी के मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोला है. अपने ट्विटर हैण्डल से ट्वीट करते हुए तेजस्वी ने यह हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर छात्र संघ के चुनावों में घिन्न मचाने का आरोप लगाया है. वहीं उन्होंने अपने ट्वीट में प्रशांत किशोंर को घेरते हुए नीतीश कुमार द्वारा अपने महंगे निजी नौकरों के ​जरिए चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

वीसी से मिले पीके, तो तेजस्वी ने नीतीश को घेरा, कहा – चुनाव में घिन्न मचा दिए

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि — नीतीश जी, छात्र संघ चुनाव में आप इतने निम्नस्तर तक जाकर हस्तक्षेप कर रहे है कि आपके सहयोगी दल BJP के 8 विधायक,मंत्री दो दिन से आपके और सरकार के ख़िलाफ प्रेस रिलीज जारी कर थू-थू कर रहे है. आपने अपने मित्र और महँगे निजी नौकरों तक को VC के पास भेजकर छात्र चुनाव में घिन्न मचा दिया है.

वीसी से मिलना खड़े करता है कई सवाल

आपको बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर पीयू चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लग रहा है. आज प्रशांत किशोर पीयू के वीसी से मिलने पहुंचे थे. इसे लेकर प्रशांत किशोर की एक तस्वीर भी आई है जिसमें वे बीसी के आवास में मौजूद हैं. पीयू चुनावों के वक्त पटना यूनिवर्सिटी के वीसी रास बिहारी प्रसाद से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रशांत किशोर का सिक्रेट रुप से मिलना कई सवाल तो खड़ा करता ही है.

बता दें कि चुनावों की तारीख का एलान हो चुका है. ऐसे में कैंपस में आचार संहिता भी लागू है. किसी पॉलिटिकल व्यक्ति का पांच बजे के बाद यहा आना निषेध है. लेकिन ऐस में समय में प्रशांत किशोर का यहां आना कई सवाल खड़े करता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*