मोतिहारी: लगातार हो रही बारिश से रेल ट्रैक धंसा, रोका गया है कई ट्रेनों को, यात्री परेशान

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार में हो रही भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पूर्वी चंपारण और मोतिहारी में धारा 144 लगाई दी गई है. जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल 12 और 13 जुलाई को बंद रहेंगे. हालात को देखते हुए इसकी समय सीमा बढ़ाई जा सकती है. बता दें कि इससे पहले बिहार में भीषण गर्मी और लू के कारण गया समेत कई जिलों में धारा 144 लगाई गई थी. इसको लेकर मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि पटना में अभी ऐसा ही मौसम रहेगा. लोगों को धूप के लिए तरसना पड़ेगा.

वहीं मोतिहारी से खबर आ रही है कि बारिश से रेल ट्रैक धंस गया है. घोड़ासहन-बैरगनिया रेलखण्ड पर परिचालन को रोक दिया गया है. ऐसे में कोई भी हादसा हगो सकता है. इसको देखते हुए रेल विभाग ने परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. हालांकि इसके चलते यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है. कई ट्रेनों को अलग- अलग स्टेशनों पर रोका गया है. इसके चलते यात्रियों को दिक्कत उठानी पड़ रही है.

मौसम विभाग के चेतावनी के बाद पूर्वी चंपारण में धारा 144 लगा दी गई है. सभी सरकारी और निजी स्कूलों को दो दिनों तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. बच्चों की असुविधा को देखते हुए स्कूलों के साथ-साथ सभी कोचिंग सेंटर्स को भी दो दिनों तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

बिहार में बीते दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि राज्य के कई हिस्सों में अगले एक-दो दिनों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*