पटना में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ रावण दहन कार्यक्रम, देखें तस्वीरें

पटना : राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आज शनिवार को दशहरा के मौके पर रावण दहन का आयोजन किया गया. रावण दहन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई महत्वपूर्ण अतिथि मौजूद थे. गांधी मैदान में शाम के सवा पांच बजे रावण दहन की प्रक्रिया पूरी की गई.

गाँधी मैदान में संपन्न हुए कार्यक्रम में रावण का पुतला दहन करने से पूर्व कुंभकरण एवं मेघनाद का पुतला दहन किया गया. दशहरा कमेटी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया. इस दौरान जमकर आतिशबाजी की गई.

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर लिखा – अधर्म पर धर्म की विजय के इस त्यौहार दशहरा के अवसर पर गाँधी मैदान, पटना में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में…

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने लिखा – गांधी मैदान में रावण वध कार्यक्रम में उपस्थित था. CM नीतीश कुमार मुख्य अतिथि एवं डिप्टी सीएम सुशील मोदी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

गौरतलब है कि साल 2014 के रावण दहन के दौरान हुए हादसे के कारण सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. हालांकि आज भी कार्यक्रम आरंभ होने से पहले गांधी मैदान के गेट नंबर दस पर बिजली का तार टूट कर गिर गया था, जिसके संबंध में बिजली विभाग वालों को सूचित कर ठीक करवाया गया.

बताया जा रहा है कि इस साल पिछली साल की तुलना में रावण दहन कार्यक्रम में अधिक लोग शामिल हुए. आसपास के जिलोें से भी लोग यहां रावण दहन देखने पहुंचे.

यह भी पढ़ें- गांधी मैदान ही नहीं, बल्कि पूरे शहर में ​दिखी टाइट सिक्योरिटी
सत्यपाल मलिक बनाए गए बिहार के नए गवर्नर, गंगा बाबू को मेघालय का जिम्मा
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)