मोतिहारी: RLSP नेता हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पैसे के लेन-देन में हुई थी हत्या

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में रालोसपा नेता प्रेमचंद्र कुशवाहा की हत्या हो गई थी. इस हत्याकांड में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. मोतिहारी पुलिस ने हत्या में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों अपराधियों से पूछताछ में पुलिस को मालूम चला की हत्या पैसे के लेन – देन को लेकर हुई थी. खबर के अनुसार हत्या के लिए आरोपियों ने हत्या के लिए 2.5 लाख की सुपारी दी थी.पेशगी के तौर पर अपराधियों को 25 हजार रुपया दिया गया था.

जानकारी के अनुसार भूपनारायण राय से गोपाल गुप्ता ने पांच लाख रुपया लिया था. जिसमें ब्याज जोड़ने के बाद यह 11 लाख रुपया हो गया था. प्रेमचंद्र कुशवाहा और गोपाल गुप्ता पार्टनर थे. वहीं प्रेमचंद्र कुशवाहा का आपराधिक इतिहास रहा है. भूपनारायण राय पैसा के लिए दबाब बना रहा था.

इसी 11 लाख रूपए के लिए भूपनारायण राय और प्रेमचंद्र कुशवाहा के बीच तनाव हो गया. खबर के अनुसार एसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि भूपनारायण राय को मालूम हुआ कि प्रेमचंद्र कुशवाहा उसकी हत्या की साजिश रच रहा है. इसीलिए भूपेंद्र यादव ने प्रेमचंद्र कुशवाहा की हत्या की साजिश रच दी. उसने अपराधी मुन्ना मियां को सुपारी देकर हत्या करवा दिया.

एसपी ने कह कि हत्या में छह अपराधी शामिल थे. जिनका हथियार और मोबाइल घटनास्थल पर गिर गया था. जिस आधार पर पुलिस ने हत्याकांड के 48 घंटे बाद उद्भेदन कर दिया. पुलिस ने घटनास्थल से एक पिस्टल और छह जिंदा कारतूस बरामद किया था. साथ ही अपराधियों के पास से तीन मोबाईल के साथ ही मृतक नेता का मोबाइल भी बरामद किया था.

आपको बता दें कि 29 नवंबर को पकड़ीदयाल निवासी व रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद्र कुशवाहा को चोरमा ढांगड़ टोली के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके विरोध में हजारों लोगों ने लाठी डंडे के साथ खूब प्रदर्शन किया था. लोगों की भीड़ इतनी बेकाबू हो गई थी कि मौके पर पहुंचे सीओ और थानेदार को लोगों ने बंधक बना लिया गया था.

About परमबीर राजपूत 2247 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*