सन ऑफ मल्लाह ने निषाद विकास संघ की सोशल मीडिया टीम को किया रवाना, ये है लक्ष्य

मुजफ्फरपुर, 17 मई 2018: निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी द्वारा निषाद विकास संघ की सोशल मीडिया टीम को विभिन्न जिलों में रवाना किया गया. उन्होंने हरी झंडी दिखाकर मोटरसाइकल सवार टीम को रवाना किया. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि वर्तमान समय में आंदोलन की सफलता में सोशल मीडिया का योगदान अत्यंत अहम है. संघ का उद्देश्य निषाद क्रांति को घर-घर तक पहुँचाने का है. इसमें सोशल मीडिया की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है.

बिहार के युवा सोशल मीडिया के माध्यम से निषाद क्रांति तथा आरक्षण की लड़ाई में अपना योगदान दे रहे हैं. यह टीम बिहार के विभिन्न जिलों में निषाद समाज के बीच जाकर समाज के लोगों खासकर युवाओं को हक़-अधिकार की लड़ाई में सोशल मीडिया के योगदान से अवगत कराएगी. साथ ही उन्हें इसके इस्तेमाल के तरीकों से भी अवगत कराएगी. 

उन्होंने बताया कि पहले चरण में मुजफ्फरपुर, छपरा, नालंदा, सहरसा, खगड़िया, वैशाली तथा सिवान जिलों में टीम को भेजा जा रहा है. साथ ही अगले चरण में भी सोशल मीडिया टीम को विभिन्न जिलों में भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 10 लाख लोगों तथा युवाओं को फेसबुक तथा सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों से जोड़ने का लक्ष्य है. 

ज्ञात हो कि बिहार का एक बड़ा युवा वर्ग फेसबुक तथा सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों पर सन ऑफ़ मल्लाह को फॉलो करता है. युवाओं के बीच उनकी जबरदस्त लोकप्रियता है. विगत 11 मार्च को मुजफ्फरपुर में सन ऑफ़ मल्लाह ने सोशल मिडिया के माध्यम से ही मोटरसाईकल महारैली का ऐलान किया था. उनकी लोकप्रियता तथा क्रेज का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस रैली में युवाओं ने रिकॉर्ड संख्या में भाग लिया था.  सन ऑफ़ मल्लाह के एक आह्वान पर इस विशाल महारैली में 25000 बाइक के साथ 60000 युवाओं ने भाग लिया था.

सन ऑफ़ मल्लाह का मानना है कि निषाद समाज आरक्षण की लड़ाई में सफलता के अत्यंत नजदीक है. जून के अंत तक समाज को आरक्षण मिलने की पूरी संभावना है. निषादों के हक़ की लड़ाई को आयाम तक पहुँचाने में समाज के युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका रही है. 

इस अवसर पर संघ के जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सहनी, प्रदेश सचिव लालबाबू सहनी, मीनापुर विधानसभा अध्यक्ष अजय सहनी, जिला प्रधान महासचिव केदार सहनी, रोसड़ा विधानसभा अध्यक्ष दीपक सहनी, कुढ़नी विधानसभा अध्यक्ष संतोष निषाद, कांटी विधानसभा अध्यक्ष बैजू सहनी, मरवन प्रखंड अध्यक्ष धर्मेन्द्र सहनी, उपेन्द्र सहनी, मुजफ्फरपुर विधानसभा अध्यक्ष राजू महतो सहित संघ कई कई गणमान्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें- तेजस्वी के एक्शन पर सुमो का रिएक्शन- कुछ लोग बिहार में अस्थिरता पैदा करना चाहते हैं 

कर्नाटक की सियासत पहुंची बिहार, कल तेजस्वी यादव बिहार में सरकार बनाने के लिए मिलेंगे राज्यपाल सत्यपाल मलिक से…देखें वीडियो में… 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*