ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे हैं सुपर- 30 के असली हीरो, एक इंटरव्यू में किया खुलासा

anand-kumar-1562763453
फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क: सुपर 30 फिल्म के रियल हीरो आनंद कुमार वैसे तो हमेशा ही सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. लेकिन इस बार वजह थोड़ी गंभीर है. जी हां, आनंद ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है. हाल ही में एक इंटरव्यू में पता चला की आनंद कुमार जिन पर फिल्म “सुपर 30″  आधारित है वह ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रहे हैं, यही वजह है की इतने कम उम्र में उनपर बायोपिक बन रही है. इंटरव्यू में भावुक होकर आनंद कुमार ने बताया की कैसे वह ” जिंदगी और मौत के बीच झूझ रहे हैं.”

इंटरव्यू में आनंद कुमार ने बताया की कैसे उन्हें  कुछ समय पहले सुनने में समस्या होती थी और अधिक चेकउप करने के बाढ़ उन्हें पता चला की वह उनकी 80 से 90 प्रतिशत सुनने की योग्यता खो चुके थे. इ ऐन टी (ANT) ट्रीटमेंट से भी उनके कोई फर्क नहीं पड़ा.

आनंद कुमार ने बताया कि वो इस बात के लिए खुद को खुश किस्मत मानते हैं कि वो जीवित रहते हुए अपनी जीवन यात्रा को पर्दे पर देख पाए. उन्होंने इस बातचीत के दौरान कहा, “मेरे लिए यह सबसे अच्छा होगा कि मैं जीवित रहते हुए में अपनी बायोपिक में अपनी यात्रा देख सकूं.”

डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि वो ब्रेन ट्यूमर जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया की उनके हर ऑपरेशन के साथ उनपर खतरा और बढ़ता जा रहा है. इस ट्यूमर का असर उनकी अन्य इन्द्रियों पर भी हो सकता है. आनंद कुमार ने बताया कि कैसे 2014 के बैच के उनके छात्रों को उनकी इस बीमारी के बारे में पता था लेकिन वो लगातार काम करते रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*