बिहार में मौसम ने ली करवट, पटना शहर का पारा 39 डिग्री, तप रहा है इलाका

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. अभी से ही चिलचिलाती धूप ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. कल का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं पटना का तापमान भी शनिवार की  तरह रविवार को भी 40 डिग्री रहा. मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक राजधानी समेत राज्य के अन्य हिस्सों में कमोबेश इसी तरह का मौसम रहेगा.

यानी अभी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि आज गया का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और पटना का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.



हालांकि रविवार को पटना के न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की कमी आयी. न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. प्रदेश के दूसरे शहरों मसलन पूर्णिया में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 32 डिग्री और भागलपुर में अधिकतम तापमान 37 डिग्री के नीचे रहा.

जानकारी हो कि   14 अप्रैल को देश में सबसे गर्म शहर महाराष्ट्र का अकोला रहा, जहां का अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.  आइएमडी पटना के मुताबिक 16 और 18 अप्रैल को तेज आंधी-पानी आने की आशंका है.

इस दौरान हवा की गति 60 से 70 किलोमीटर से अधिक रहेगी. इस संदर्भ में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आने वाले समय में गया और पटना को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है.