मौसम विभाग ने दी जानकारी, पटना में पारा पहुंचा 41 डिग्री, गया सबसे गर्म

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना में गर्मी ने अभी से सबका जीना मुश्किल कर दिया है. हालांकि अभी सबसे ज्यादा गर्मी गया में है. कल गया का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री  सेल्सियस रहा. वहीँ पटना की बात करें तो यहां का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना का न्यूनतम तापमान भी 25 डिग्री पार कर गया, जहां तक प्रदेश के अन्य शहरों का सवाल है, सबसे कम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस पूर्णिया का रहा. भागलपुर का 36.4 व मुजफ्फरपुर का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा.

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से 48 घंटे तक बिहार में आंधी-पानी का असर देखा जा सकता है. इससे मौसम में अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव जारी  रहेगा. बिहार के कई इलाकों में बारिश, आंधी और वजप्रात की आशंका है.

वहीँ बात अगर दिल्ली की करें तो दिल्ली-एनसीआर में चढ़ते हुए पारे में बीती रात बादलों ने ब्रेक लगा दिया. रात में हुई बारिश के बाद पारे में गिरावट दर्ज की गई है और मौसम सुहाना हो गया है. इससे पहले सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था. वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक था.

अभी से ही गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो गया है. अभी से ही लू के थपेड़ों ने लोगों का हाल बुरा कर दिया है. गया जिले का तापमान सबसे ज्यादा बढ़ा हुआ है. गया में गर्म हवाओं ने लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी पहुंचाई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*