बिहार में अब पैर पसारने लगी है ठंड, रातों में बढ़ा सर्दी का सितम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में ठंड ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है. राजधानी पटना और आस-पास के इलाके में आज सुबह चिलचिलाती धूप ने सबको राहत दी और फिलहाल मौसम साफ़ है. पटना में न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट देखी गई है. बता दें कि आज का तापमान न्यूनतम 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

 हालांकि अभी शीतलहर का कहर नहीं है लेकिन रात को ठंड का असर ज्यादा देखा जा रहा है. सड़क किनारे रात गुजारने वाले लोगों की अभी से ही ठंड से हालत खराब हो गई है. लोग किसी तरह जुगाड़ कर के अलाव जलाने को बेचैन हैं.



मौसम विभाग के अनुसार, ‘अगले 24 से 48 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने के आसार हैं. जबकि कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छा सकते हैं. इस बीच खबर यह भी आ रही है कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी जबकि कुछ क्षेत्रों में कोहरा भी बढ़ने के आसार हैं.’

हालांकि ठंड के बढ़ने का रफ़्तार कभी भी तेज हो सकता है. क्यूंकि दिसंबर का महीना चल रहा है और ऐसे में मौसम कभी भी अपना रुख बदल सकता है. खासकर रातों को ठंड ज्यादा परेशान कर रही है. फुटपाथ पर रहने वाले लोग और वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए रात गुजारना किसी आफत से कम नहीं है.